बड़ी खबरराष्ट्र-राज्य

नवजोत सिंह सिद्धू के सामने ही सुरक्षाकर्मियों ने की महिलाओं से बदसलूकी! नर्सों ने कहा- हम पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की, लगी चोट

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सामने ही उनके सुरक्षाकर्मियों के द्वारा नर्सों के साथ बदसलूकी करने का मामला सामने आया है. प्रदर्शनकारी नर्सों ने अमृतसर के उनके निवास के बाहर प्रदर्शन करने के दौरान यह आरोप लगाया. यह घटना 1 जनवरी की है. नर्सों का कहना है कि जब वो अपने घर से बाहर निकल रहे नवजोत सिंह सिद्धू से बात करने की कोशिश कर रही थीं, तभी उनके सुरक्षाकर्मियों ने उन्‍हें खदेड़ दिया और गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की.

घटना में उनकी एक साथी नर्स काफी गंभीर रूप से घायल हो गई है. एनएचआरएम के तहत एएनएम, मल्टीपर्पज हैल्थ वर्कर मेल तथा फीमेल, ठेका आधारित नर्सें अपनी मांगों को लेकर पिछले कुछ दिनों से अमृतसर में सिद्धू के घर के बाहर प्रदर्शन कर रही हैं. सभी नर्सें चाहती हैं कि सिद्धू उनकी इन मांगों को सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के सामने रखें.

‘सिद्धू अपनी गाड़ी में बैठे अंदर से तमाशा देखते रहे’

नर्सों ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि नए साल के मौके पर उन्‍होंने सिद्धू की कोठी के पास धरना लगाया था. आज सुबह जब सिद्धू भारी सुरक्षा के बीच अपनी गाड़ी में सवार होकर बाहर निकले तो उन्हें घेर लिया. इस दौरान कुछ कर्मचारी गाड़ी के आगे खड़ा हो गए. उन्होंने सिद्धू को गाड़ी से बाहर आकर बात करने को कहा, तो सुरक्षा कर्मचारियों ने नर्सों के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए उनके साथ धक्का-मुक्की भी की. इस दौरान सिद्धू अपनी गाड़ी में बैठे अंदर से तमाशा देखते रहे.

पिछले एक महीने से प्रदर्शन कर रहीं महिला वर्कर

यूनियन की प्रधान करुणा ने बताया कि एक महीने से अधिक समय से सभी 2600 के करीब एएनएम व मल्टीपर्पज महिला हेल्थ वर्कर सिद्धू की कोठी के बाहर प्रदर्शन कर रही हैं, लेकिन इसका कोई असर नहीं है. उन्होंने कहा कि शनिवार को सिद्धू कोठी के अंदर ही थे. जैसे ही उनकी गाड़ी बाहर निकलने लगी, सभी ने उन्हें घेरने का प्रयास किया, लेकिन ड्राइवर ने गाड़ी नहीं रोकी. जिससे अमनदीप कौर का पैर गाड़ी के नीचे आया और वह गिर गई. उन्‍होंने बताया कि वह पहले से ही डिस्क की दिक्कत से परेशान हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button