बड़ी खबरराष्ट्र-राज्य

PM मोदी का काफिला रोके जाने के मामले में बड़ी कार्रवाई, पंजाब में 150 अज्ञात लोगों पर FIR

पंजाब (Punjab) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला रोके जाने के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. इस मामले में पुलिस ने 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. ये एफआईआर पंजाब के फिरोजपुर जिले के कुलगारी पुलिस थाने में दर्ज की गई है. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने 6 जनवरी को 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 283 के तहत एफआईआर दर्ज की है,

दरअसल बुधवार को फिरोजपुर से 30 किलोमीटर दूर पीएम मोदी का काफिला एक फ्लाइओवर पर कुछ प्रदर्शनकारियों के विरोध के चलते फंस गया था. 15-20 मिनच तक इंतजार करने के बाद भी जब काफिला आगे नहीं जा पाया तो वापस यू-टर्न ले लिया गया. इस पूरी घटना को पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक बताया जा रहा है. बीजेपी इस पर लगातार पंजाब सरकार पर हमलावर बनी हुई है. पार्टी का कहना है कि ये सब सोची समझी साजिश थी जबकि पंजाब की कांग्रेस सरकार लगातार इन आरोपों को खारिज कर रही है. वहीं अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआऱ दर्ज की गई है.

बठिंडा के SSP से की गई पूछताछ

इससे पहले गृह मंत्रालय की टीम ने बठिंडा के SSP से पूछताछ की थी. गृह मंत्रालय की तरफ से एसएसपी को कारण बताओ नोटिस भेजा गया था. एसएसपी से क्या पूछताछ की गई इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है.  इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया था. यह पीएम की सुरक्षा में हुई चूक की जांच करेगी.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति ने राज्य के पुलिस प्रमुख एस चट्टोपाध्याय सहित एक दर्जन से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों को फिरोजपुर में तलब किया है. जिन अधिकारियों को तलब किया है, उनमें डीजीपी एस चट्टोपाध्याय के अलावा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) जी नागेश्वर राव, एडीजीपी जितेंद्र जैन, पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) पटियाला मुखविंदर सिंह चिन्ना, फिरोजपुर उप महानिरीक्षक इंद्रबीर सिंह, फरीदकोट के डीआईजी सुरजीत सिंह का नाम शामिल हैं.

इनके अलावा फिरोजपुर के उपायुक्त दविंदर सिंह, फिरोजपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हरमनदीप हंस, मोगा के एसएसपी चरणजीत सिंह सोहल, कोटकपूरा के ड्यूटी मजिस्ट्रेट वरिंदर सिंह, लुधियाना के संयुक्त आयुक्त अंकुर महेंद्रू, बठिंडा के उपायुक्त एएसपी संधू, बठिंडा के एसएसपी अजय मलूजा और फिरोजपुर वीवीआईपी नियंत्रण कक्ष प्रभारी का नाम भी शामिल है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button