बड़ी खबरराष्ट्र-राज्य

उत्तराखंड में होली के बाद होगा नए CM का ऐलान, मदन कौशिक बोले- 20 मार्च को होगा शपथ ग्रहण

उत्तराखंड में बीजेपी विधानसभा चुनाव में जीतने के बाद अब नए सीएम की तलाश कर रही है. ऐसे में नए मुख्यमंत्री को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. जहां पर इसको लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि, अब इस मामले में उत्तराखंड के बीजेपी अध्यक्ष के बयान ने विराम दे दिया है. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा है कि, “उत्तराखंड के नए सीएम के नाम पर 20 मार्च तक फैसला होगा. बता दें कि सूत्रों के मुताबिक, BJP नेतृत्व होली के बाद अगले सीएम को लेकर घोषणा करेगा.जिसके बाद 19 मार्च को विधायक दल की मीटिंग बुलाई जाएगी, जिसमें नए सीएम के नाम पर आधिकारिक मुहर लग जाएगी.

दरअसल, प्रदेश में बीजेपी को बहुमत मिलने के बाद भी सीएम को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. इसका कारण है कि सूबे के CM पुष्कर सिंह धामी अपनी खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव हार गए. जिसके बाद अब उनके दोबारा सीएम बनने को लेकर पार्टी द्वारा अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं किया गया है. जिसके कारण अब कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं. इसी बीच उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक ने इन सभी चर्चाओं पर विराम लगा दिया है. उन्होंने कहा कि “प्रदेश के नए सीएम के नाम पर 20 मार्च तक फैसला होगा. बीजेपी संगठन द्वारा नवनिर्वाचित विधायकों को होली के बाद देहरादून में रहने का निर्देश दिया गया है.”

BJP ने 48 विधानसभा सीटों पर दर्ज की जीत

बता दें कि उत्तराखंड में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में कुल 70 विधानसभा सीटों में से 48 सीटों पर जीत दर्ज की है. इसके साथ एक बार फिर पूर्ण बहुमत हासिल कर ली है. हालांकि पार्टी के मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद खटीमा सीट से चुनाव हार गए. जिसके बाद उन्होंने राज्यपाल से मिलकर सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं राज्य में कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत भी चुनाव हार गए हैं.ऐसे में बीजेपी में सूबे के मुख्यमंत्री को लेकर मंथन का दौर चल रहा है.

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button