बड़ी खबर

सैफई में एक साथ फूलों की होली खेलेगा यादव परिवार, मुलायम-शिवपाल पहुंचे

उत्तर प्रदेश के बड़े सियासी परिवारों में शुमार मुलायम सिंह यादव परिवार इस बार इटावा के सैफई में एक साथ होली खेलेगा. इस बार की होली पिछले कुछ सालों की होली से अलग होगी. क्योंकि इस बार होली के त्योहार के मौके पर परिवार के सभी लोग वहां पर मौजूद होंगे. समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव शुक्रवार को अपने परिवार के साथ होली मनाएंगे और गुरुवार दोपहर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव देर शाम सैफई पहुंचे. इस बार यादव परिवार, सभी अधिकारी और कार्यकर्ता एक साथ फूलों की होली खेलेंगे। इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

आमतौर पर मुलायम सिंह परिवार के सभी लोग सैफई में होली का त्योहार एक साथ मनाते हैं. लेकिन पिछले सालों में परिवार में पड़ी दरार त्योहारों में भी देखने को मिली है. असल में 2017 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले परिवार में शिवपाल सिंह और अखिलेश यादव अलग अलग हो गए थे. जिसके कारण रिश्तें बेहतर नहीं रहे और त्योहार का आयोजन अलग अलग ही होता रहा. हालांकि कई मौकों पर अखिलेश और शिवपाल सिंह यादव एक साथ नजर आए. लेकिन इस बार चुनाव खत्म होने के बाद समाजवादी पार्टी को अच्छी सीटें मिलने के बाद त्योहार फिर से एक साथ मनाया जा रहा है. दरअसल चुनाव से पहले ही अखिलेश यादव और पीएसपी अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के बीच तकरार लगभग खत्म हो चुकी है. लिहाजा इस बार फिर भी पूरा मुलायम परिवार पूरे उत्साह के साथ मिलकर होली मनाने की तैयारी में है.

मुलायम सिंह यादव सैफई पहुंचे

गुरुवार को मुलायम सिंह यादव दिल्ली से चार्टर्ड प्लेन से सैफई में उतरे और फिर कार से आवास पहुंचे. वहीं एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव भी गुरुवार देर शाम पत्नी डिंपल और बच्चों के साथ पहुंचे. इसके अलावा राज्यसभा सांसद प्रो रामगोपाल यादव और नवनिर्वाचित विधायक शिवपाल सिंह यादव भी पहुंच गए हैं.

एसपी के टिकट पर लड़े शिवपाल सिंह यादव

समाजवादी पार्टी में 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले कलह शुरू हो गई थी और पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शिवपाल सिंह को पार्टी से बाहर कर दिया था. इसके बाद शिवपाल सिंह यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन किया था. जिसने इस बार विधानसभा चुनाव में एसपी के साथ गठबंधन किया था और शिवपाल सिंह यादव ने विधानसभा चुनाव जसवंतनगर से एसपी के सिंबल पर चुनाव लड़ा था. वहीं अब चर्चा है कि पार्टी उन्हें नेता विपक्ष नियु्क्त कर सकती है.

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button