बड़ी खबर

अमित शाह की मौजूदगी में कल CM के लिए योगी आदित्यनाथ नाम पर लगेगी मुहर, प्रधानमंत्री समेत विपक्ष के ये नेता बनेंगे शपथ ग्रहण के गवाह

उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के लिए भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक कल लखनऊ में हो सकती है. इस बैठक में शामिल होने के लिए केन्द्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास पहुंच रहे हैं. इस बैठक में योगी आदित्यनाथ के नाम पर राज्य के नए मुख्यमंत्री के लिए सभी विधायकों की मौजूदगी में मुहर लगेगी. वहीं 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम में पीएम नरेन्द्र मोदी और बीजेपी के दिग्गज नेताओं के साथ ही विपक्षी दलों के नेताओं की मौजूदगी में शपथ लेंगे. वहीं शनिवार को यूपी सरकार के अफसरों ने स्टेडियम का दौरा कर पूरी व्यवस्थाओं को परखा.

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित उनके वरिष्ठ कैबिनेट सहयोगी, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और देश के अन्य प्रमुख राजनेता 25 मार्च को लखनऊ के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे. वहीं बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, एसपी प्रमुख अखिलेश यादव, बीएसपी प्रमुख मायावती समेत अन्य वरिष्ठ विपक्षी नेताओं को भी न्योता देने का फैसला किया है. शपथ ग्रहण समारोह शहीद पथ पर स्थित इकाना स्टेडियम में शाम चार बजे से शुरू होगा और इसमें 10 हजार मेहमानों के रूकने की व्यवस्था की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केन्द्रीय पर्यवेक्षक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास सोमवार को विधायक दल के नेता के चुनाव की औपचारिकता पूरी करने के लिए लखनऊ पहुंच रहे हैं.

इकाना से एयरपोर्ट तक तैयारियां तेज

राज्य में भारतीय जनता पार्टी लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है. वहीं इसको लेकर बीजेपी बड़ी तैयारी कर रही है. फिलहाल इकाना स्टेडियम से लेकर एयरपोर्ट तक सुरक्षा और मेहमानों के स्वागत की तैयारियां हैं. शनिवार को राज्य के चीफ सेक्रेटरी दुर्गाशंकर मिश्र, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी समेत कई आला अधिकारियों ने इकाना स्टेडियम का निरीक्षण किया और अफसरों को तैयारियों को लेकर निर्देश दिए. इस दौरान अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल, डीजीपी मुकुल गोयल, एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार, पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर और डीएम अभिषेक प्रकाश समेत कई अफसर मौजूद थे.

बीजेपी ने पीएम मोदी के स्वागत की तैयारियां

योगी आदित्यनाथ के शपथग्रहण समारोह के लिए बीजेपी ने सभी तैयारियां कर ली हैं और पीएम मोदी का एयरपोर्ट से लेकर स्टेडियम तक भव्य स्वागत किया जाएगा. योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह, कई बीजेपी शासित राज्यों के सीएम और अन्य बड़े नेता शामिल होंगे.

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button