बड़ी खबर

प्रमोद सावंत लगातार दूसरी बार संभालेंगे गोवा की बागडोर, 24 मार्च को ले सकते हैं CM पद की शपथ: रिपोर्ट

भारतीय जनता पार्टी गोवामें लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी आलाकमान ने राज्य की बागडोर प्रमोद सावंत को सीएम के तौर पर सौंपने का फैसला किया है. प्रमोद सावंत दोबारा राज्य की गद्दी संभाल सकते हैं. 24 मार्च को सावंत सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. बता दें कि गोवा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 40 में से 20 सीटों पर जीत दर्ज की है. राज्य में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

गौरतलब है कि एक दिन पहले यानी शनिवार को सावंत ने अपनी पार्टी के सहयोगी विश्वजीत राणे के साथ नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. खबरों के मुताबिक राणे ने मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की थी. राणे ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘बैठक में गोवा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई.’ सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों के साथ, भारतीय जनता पार्टी तीसरे कार्यकाल के लिए तटीय राज्य में सरकार बनाएगी.

सावंत ने सरकार गठन पर चर्चा के लिए PM मोदी से की थी मुलाकात

बता दें कि बीजेपी ने गोवा में सरकार गठन की निगरानी के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और एल मुरुगन को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. पिछले बुधवार को सावंत ने सरकार गठन पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. उनके साथ गोवा प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, डेस्क प्रभारी सीटी रवि, गोवा बीजेपी अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े और राज्य महासचिव सतीश धोनी भी मौजूद थे. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद सावंत ने ट्वीट कर कहा था, ‘हमारी पार्टी गोवा के लोगों की आभारी है कि उन्होंने हमें फिर से राज्य की सेवा करने का जनादेश दिया. हम आने वाले समय में गोवा की प्रगति के लिए काम करते रहेंगे.’

अभी औपचारिक रूप से गोवा के अगले मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं

हालांकि, पार्टी ने राज्य में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का दावा फिलहाल पेश नहीं किया है. बीजेपी की गोवा इकाई के प्रमुख सदानंद शेत तनवडे ने पहले संवाददाताओं से कहा था कि पार्टी होली समारोह के बाद सरकार बनाएगी. बता दें कि बीजेपी संसदीय बोर्ड ने अभी औपचारिक रूप से गोवा के अगले मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं की है.

शपथ ग्रहण समारोह पर फैसला कल- प्रमोद सावंत

गोवा के कार्यवाहक सीएम प्रमोद सावंत ने रविवार को कहा कि मैं कल दिल्ली गया था. बीजेपी के पर्यवेक्षक कल यहां विधायक दल की बैठक के लिए आएंगे. शपथ ग्रहण समारोह पर भी फैसला कल शाम को लिया जाएगा.

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button