बड़ी खबर

अयोध्या में सरयू के पावन तट पर शपथ ग्रहण समारोह कराने की उठी मांग, VHP नेता ने कहा- रामनगरी से हो शंखनाद

विधानसभा चुनाव 2022 के परिणाम स्वरूप  भारतीय जनता पार्टी प्रचंड बहुमत से एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में शपथ लेने जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम को लेकर जहां तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. वहीं अब अयोध्या में शपथ ग्रहण समारोह करने की मांग उठी है. विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय प्रवक्ता शरद शर्मा ने उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीट आग्रह किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आपकी सरकार के दूसरे चरण का शपथ ग्रहण समारोह स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम लखनऊ में होगा?

उन्होंने आगे लिखा पूज्य संतो भक्तों की ओर से निवेदन है कि रामराज की पुनर्स्थापना के लिए समारोह अयोध्या के श्री राम कथा पार्क या मां सरयू के पावन तट पर करने पर भी विचार करें. इससे श्री राम राज्य की कल्पना को साकार रूप देने का पूर्वजों, संतों और संगठन का संकल्प है, उसका पवित्र शंखनाद श्री राम जी की नगरी से हो. इससे सुखद कुछ और नहीं हो सकता. शरद शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को पोस्ट में टैग भी किया है.

25 मार्च को होगा शपथ ग्रहण समारोह

प्रदेश की राजधानी लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपई इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में योगी सरकार के द्वितीय कार्यकाल के शपथ ग्रहण कार्यक्रम की तैयारी जोरों पर चल रही हैं. 25 मार्च, शुक्रवार को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपई इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 4 बजे से सरकार के शपथ ग्रहण कार्यक्रम की शुरुआत होगी.

लगातार दूसरी बार प्रचंड बहुमत से उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने जा रही भारतीय जनता पार्टी इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम को बेहद भव्य और दिव्य रूप देना चाहती है. योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से लेकर दिग्गज राजनेताओं का जमावड़ा देखने को मिलेगा. योगी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्री और देश के माने जाने संत महंतों के भी शामिल होने की पूरी उम्मीद है.

ढाई हजार VVIP होंगे शामिल

भारतीय जनता पार्टी सियासी मैदान और राजनीति में धुर विरोधी के रूप में जिन राजनीतिक पार्टियों के राजनेताओं को राजनीतिक मंच से तल्ख तेवर में संबोधित करती है, ऐसे तमाम दिग्गज नेताओं का भी इकाना के स्टेडियम में जमावड़ा होना है. सरकार के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में लगभग ढाई हजार वीवीआइपी लोग साक्षी बनेंगे. किसी मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण कार्यक्रम का इस तरीके से आयोजन उत्तर प्रदेश में पहली बार किया जा रहा है. बेहद विशाल शपथ ग्रहण समारोह में सुरक्षा की दृष्टि से बेहद कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. शपथ ग्रहण कार्यक्रम में 50 हज़ार से 60 हजार लोग शामिल होंगे.

ये भी जानें…

  • उत्तर प्रदेश के 22 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे योगी आदित्यनाथ.
  • उत्तर प्रदेश के राजनीतिक इतिहास में लगभग 35 वर्षों के बाद ऐसा दूसरी बार होगा जब कोई सरकार प्रदेश में शासन करते हुए दोबारा सत्ता का शपथ ग्रहण करेगी.
  • उत्तर प्रदेश के अभी तक के राजनीतिक इतिहास में कांग्रेस ही वह एकमात्र पार्टी रही है, जिसने उत्तर प्रदेश में दो बार लगातार शासन किया था, हालांकि यह करिश्मा हुए तीन दशक से ऊपर हो चुके हैं और उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने मेहनत तो बहुत की लेकिन सत्ता का सुख से कांग्रेस वंचित रही है.
  • साल 1985 में अंतिम बार कांग्रेस की लगातार दो बार सरकार उत्तर प्रदेश में काबिज रही हैं.
Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button