बड़ी खबर

यूपी में 31 हजार से अधिक स्थानों पर अदा होगी ईद की नमाज

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच पहले से तय 31 हजार 151 स्थानों पर मंगलवार को ईद की नमाज अदा की जाएगी। ईद का त्योहार कल पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। राजधानी लखनऊ समेत राज्य के अन्य जिलों में इस बार तयशुदा स्थानों पर ईद की नमाज अदा की जाएगी।

31151 स्थानों पर अदा होगी नमाज

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 7436 ईदगाहों और 19949 मस्जिदों समेत 31 हजार 151 स्थानों पर ईद की नमाज अदा की जायेगा। इस दौरान अतिसंवेदनशील 2846 नमाज स्थलों पर सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं। ईद को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए 46 कंपनी पीएसी और सात कंपनी सीएपीएफ के अलावा स्थानीय पुलिस के जवान मुस्तैद रहेंगे।

आज रात से ही होगी पुलिसकर्मियों की तैनाती

सुरक्षा के मद्देनजर आज रात से ही ईदगाह और मस्जिदों के बाहर पुलिस के जवान तैनात किए जायेंगे जो शरारती और अवांछनीय तत्वों पर कड़ी नजर रखेंगे। इस दौरान अफवाहों पर लगाम के लिए सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जाएगी। सूत्रों ने बताया कि ईद के सिलसिले में अब तक धर्मगुरूओं के साथ 29 हजार 808 बैठके की जा चुकी हैं और सहमति के आधार पर 60 हजार 150 लाउडस्पीकर उतारे जा चुके हैं जबकि 60 हजार 178 की आवाज कम की गई है। ईद के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को बिजली पानी के समुचित प्रबंध किये जाने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने पुलिस अफसरों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि तीन मई को ईद, परशुराम जयंती और अक्षय तृतीया का पावन पर्व है। वर्तमान परिवेश को देखते हुए पुलिस/प्रशासन को अतिरक्ति संवेदनशील रहना होगा। हर एक पर्व शांति और सौहार्द के बीच सम्पन्न हों, इसके लिए स्थानीय जरूरतों के मद्देनजर सभी जरूरी प्रयास किए जाएं। धार्मिक कार्यक्रम, पूजा-पाठ आदि नर्धिारित स्थान पर ही हों। धर्मगुरुओं से संवाद बना कर यह सुनश्चिति करें कि सड़क मार्ग, यातायात बाधित कर कोई धार्मिक आयोजन न हो।

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button