बड़ी खबर

कार्यवाहक DGP डीएस चौहान ने चार्ज संभाला, ट्वीट किया टीम भावना से कार्य करेगी पुलिस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक डीजीपी बने 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी देवेंद्र सिंह चौहान ने शुक्रवार को चार्ज संभाल लिया. सिग्नेचर बिल्डिंग स्थित डीजीपी कार्यालय में उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की. पद ग्रहण करने के बाद डीजीपी ने ट्वीट किया कि यूपी पुलिस टीम भावना के साथ कार्य करेगी.

पुलिस मुख्यालय जाने से पहले देवेंद्र चौहान ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की. मुख्यालय पहुंचने पर डीजीपी ने एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार, डीजीपी स्टाफ समेत वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की. हालांकि मीडिया से दूरी बनाते हुए चौहान तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था को लेकर बैठक करने निकल गए.

कार्यवाहक डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने पद ग्रहण करने के बाद ट्वीट किया कि ‘उत्तर प्रदेश के पुलिस बल के डीजीपी के रूप में जनता की सेवा का अवसर देने के लिये मैं माननीय मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं. यूपी पुलिस एक परिवार की भांति टीम भावना बनाये रखते हुए शासन की प्राथमिकताओं के अनुसार पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से कार्य करेगी’.देवेंद्र सिंह चौहान को डीजीपी का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है, उनके पास इंटेलिजेंस का भी चार्ज है.

केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर रहे चौहान जून 2021 में यूपी आए थे. वह इससे पहले सीआरपीएफ में आईजी के पद पर कार्यरत थे. योगी सरकार के अनुरोध पर डीएस चौहान को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मूल कैडर में भेजने की स्वीकृति दे दी थी. गौरतलब है कि 11 मई की रात यूपी के डीजीपी मुकुल गोयल को पद से हटा दिया गया था. मुकुल गोयल के पद से हटने के बाद राज्य के नए पुलिस मुखिया के नामों पर चर्चा तेज हो गई थी. चर्चा में सबसे आगे 1998 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी डीएस चौहान का ही नाम चला था. योगी सरकार ने उन्हें डीजीपी का अतिरिक्त चार्ज दे दिया.

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button