बड़ी खबरराष्ट्र-राज्य

सेंट्रल पब्लिक स्कूल ने मनाया अपना पांचवा वार्षिक उत्सव समारोह

  • कार्यक्रम में सेलिब्रिटी गेस्ट के तौर पर उपस्थित रहे टीवी अभिनेता रोहिताश गौड़

लखनउ। शिक्षा के मंदिर में शिक्षक पुजारी के समान तो विद्यार्थी उपासक के समान होता है। यहां ज्ञान के उजाले से जीवन रोशन होता है। इस क्रम में लखनऊ के चर्चित सेंट्रल पब्लिक स्कूल सेक्टर-08 रजनी खंड, में पांचवा वार्षिक उत्सव मनाया गया। जिसमें टीवी चैनल के चर्चित सीरियल भाभी जी घर पर हैं के चर्चित अभिनेता रोहिताश्व गौड़ एवं उनकी धर्मपत्नी रेखा गौर बतौर सेलिब्रिटी अतिथि और के रुप में शिरकत की एवं स्कूल प्रशासन द्वारा उन्हें सेंट्रल स्कूल का मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर अभिनेता रोहिताश्व गौर ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि उन्हें लखनऊ आकर बहुत अच्छा लग रहा है और वह किसी ना किसी तरह से बच्चों से मिलने के लिए इस तरह के कार्यक्रम में जुड़ने का प्रयास करते रहते हैं साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पढ़ाई बच्चों के लिए बेहद जरूरी है लेकिन अभिनय, नृत्य, गीत, संगीत किसी भी प्रकार की कला हो उसे बच्चों को प्रोत्साहित करने में अभिभावक बहुत बड़ा योगदान होता है। ताकि वो आगे बढ़ सके और स्कूल कमेटी को 5वे वार्षिकोत्सव की शुभकामनाएं दी।

इस मौके पर स्कूल की तरफ से छात्रों की विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे पुरस्कार वितरण के साथ सम्मान समारोह का अयोजन भी किया गया। डर जे एन पांडेय चेयरमैन, विमलेश पांडेय सचिव, द्वारा सम्मान में डॉ गुलाब राय एवं डॉ प्रज्ञा सिंह, डॉ एलपी मिश्रा को इंजीनियर एस सी सिंह अजय प्रकाश मिश्रा, कुमार प्रवीण कुमार गौतम, केतन शर्मा, तरुण श्रीवास्तव प्रो डॉ निहारिका दीक्षित, रेखा सिंह , डॉक्टर भूपेंद्र, डॉ आनंद शील चौधरी, एसिड अटैक सर्वाइवर सिरोज की महिला शक्ति रूपाली और उनकी टीम को सम्मानित किया गया।

मीडया प्रभारी पत्रकार विक्रम कश्यप को सम्मान दिया गया। साथ ही गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को को जरूरत की सामग्री दी गई कार्यक्रम में स्वागत भाषण .लैंप लाइटिंग .स्वागत योग्य नृत्य प्रदर्शन .भारत के त्यौहार-फसल उत्सव-वसंत पंचमी-शिवरात्रि-होली-राम नवमी-गुरु पूर्णिमा-ईद-रक्षाबंधन-जन्माष्टमी-गणेश चतुर्थी-दुर्गाq पूजा-दशहरा-दिवाली-गुरु पुरब-क्रिसमस। पुरस्कार समारोह एसिड अटैक। नायकों और टीम का अभिनंदन ग्रैंड फिनाले।

राष्ट्रगान धन्यवाद प्रस्ताव द्वारा किया गया। एनुअल फिएस्टा 2022 कार्यक्रम की जानकारी मीडिया प्रभारी विक्रम कश्यप सेंट्रल पब्लिक स्कूल लखनऊ के द्वारा दी गई उन्होंने बताया की मुख्य बिंदु एसिड अटैक महिलाओं को वारियर के रूप में सम्मानित किया गया। एवं डॉक्टर एलपी मिश्रा को गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में आमंत्रित किया गया एवं नरेश विशिष्ट ज्योतिषाचार्य को भी सम्मानित किया गया। एस एस रिजवी एच ओ डी डिसिप्लिन एवं फिजिकल एजुकेशन को भी सम्मनित किया गया। जिसमें स्कूल के चेयरमैन डॉक्टर जेएन पांडे ने बताया कि स्कूल इस बार पांचवा वार्षिक उत्सव मना रहा है।

जिसके साथ साथ हमारे चर्चित टीवी कलाकार रोहिताश्व गौर ने बतौर अतिथि शिरकत करके हमारे स्कूल का मान बढ़ाया है एवं बच्चे उनसे मिलकर काफी खुश हुए क्योंकि ऐसा टीवी सीरियल है जो लाखों दर्शकों के दिलों पर राज करता आया है एवं प्रधानाचार्य दिव्या पांडे ने बताया कि की स्कूल डायरेक्टर टी एन पांडे सहित स्कूल स्कूल के शिक्षक एवं बच्चे छात्र छात्राओं के अभिभावक मौजूद रहेंगे लगातार हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी एनुअल फंक्शन को बड़े धूमधाम से भारतीय संस्कृति को ध्यान में रखते हुए मनाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button