आर्थिक-शेयरबड़ी खबर

पीएनबी ने रुपे की साझेदारी में शुरु किया पतंजलि के साथ को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड

  • एनपीसीआई रुपे नेटवर्क पर जारी क्रेडिट कार्ड पीएनबी रुपे प्लेटिनम व पीएनबी रुपे सेलेक्ट वैरियंट में उपलब्ध

लखनऊ। पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) व पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड (पीएएल) ने नेशनल पेमेंट कारपोरेशन आफ इंडिया (एनपीसीआई) के साथ सहभागिता कर को-ब्रैंडेड क्रेडिट कार्ड लांच किया है। यह को-ब्रैंडेड क्रेडिट कार्ड एनपीसीआई रुपे प्लेटफार्म पर पीएनबी रुपे प्लेटिनम व पीएनबी रुपे सेलेक्ट दो वैरियंट में उपलब्ध कराए जा रहे हैं। नए साल पर एक सकारात्मक शुरुआत करते हुए दोनो को-ब्रैंडेड क्रेडिट कार्ड ग्राहकों के लिए कई आकर्षक लाभों व खर्च आधारित छूटों के साथ दिए जा रहे हैं। इन कार्डों पर पतंजलि उत्पादों की दैनिक खरीद पर परेशानी रहित क्रेडिट सेवा के साथ ही कैशबैक, लायल्टी प्वाइंट, बीमा कवर और बहुत से आफर दिए जा रहे हैं।  कार्ड के लांच के बाद से तीन महीने तक कार्डधारकों को पतंजलि स्टोरों पर 2500 रुपये से अधिक के ट्रांजैक्शन पर दो फीसदी का कैशबैक मिलेगा जिसकी अधिकतम सीमा 50 रुपये होगी।

पीएनबी रुपे प्लेटिनम व पीएनबी रुपे सेलेक्ट कार्डधारकों को एक्टिवेशन के साथ ही 300 रिवार्ड प्वाइंट का वेलकम बोनस मिलेगा।  इसके अतिरिक्त ग्राहकों को घरेलू व अंतरर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट लाउंज में प्रवेश की सुविधा, कार्ड प्रबंधन के लिए पीएनबी जिनी मोबाइल एप्लीकेशन, एड आन कार्ड सुविधा, खर्च पर लुभावने रिवार्ड प्वाइंट्स के साथ नकद अग्रिम, ईएमआई व आटो डेबिट आदि की सुविधाएं भी मिलेंगी। प्लेटिनम व सेलेक्ट कार्ड के साथ दुर्घटना में मृत्यु पर दो लाख रुपये का बीमा कवर व पूर्ण अपंगता की स्थिति में 10 लाख रुपये का बीमा कवर दिया जा रहा है। प्लेटिनम कार्ड के साथ 25000 रुपये से 5 लाख तक व सेलेक्ट कार्ड पर 50000 रुपये से 10 लाख रुपये तक की क्रेडिट लिमिट दी जा रही है। प्लेटिनम कार्ड शून्य ज्वाइनिंग फीस व 500 रुपये सालाना फीस तो सेलेक्ट कार्ड को 500 रुपये की कम ज्वाइनिंग फीस व 750 रुपये की सालाना फीस पर दिया जा रहा है। आगे के वर्षों में कार्ड को कम से कम हर तिमाही में एक बार उपयोग में लाने पर सालाना फीस माफ कर दी जाएगी।

पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि इस सहभागिता व सहयोग के चलते टियर – 2, टियर –3 के बाजारों में डिजिटल भुगतान को गति मिलेगी। आकर्षक लाभों के अतिरिक्त एक महत्वपूर्ण फीचर पतंजलि उत्पादों की बीस से पचास दिनों के लिए की जाने वाली ब्याज मुक्त खरीद होगी। योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि सदा बदलती जीवन शैली के चलते लोग उत्पादों को ऑनलाइन खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं। ऐसे समय में पीएनबी व रूपे का गठजोड़ नए उपभोगताओं के बीच क्रेडट कार्ड के उपयोग को बढ़ाने का सही अवसर प्रदान करता है। यह प्रयास ग्राहकों को पतंजलि के उत्पाद खरीदने में एक सहज व सुरक्षित अनुभव प्रदान करेगा।

अतुल कुमार गोयल, एमडी एवम सीईओ पीएनबी (फरवरी 1, 2022 से) ने कहा कि हमें रूपे प्लेटफार्म पर पीएनबी पतंजलि को–ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड जारी करते हुए अत्यधिक खुशी हो रही है। यह सहभागिता ग्राहकों व जनता को बड़े पैमाने पर अधिकाधिक लाभ प्रदान करेगा। दिए जा रहे ऑफर संपन्न व जनसाधारण दोनों वर्गों के लिए खास तौर पर तैयार किए गए हैं। इस को-ब्रैडिंड व्यवस्था के तहत मिलने वाले लाभ उद्योग में दिए जा सकने वाले सर्वश्रेष्ठ तरीकों को अपनाते हुए डिजायन किए गए हैं। इस सहयोग के उपरांत हम अपने ग्राहकों को बेहतरीन अनुभव का लाभ लेते हुए देख सकेंगे।

एनपीसीआई की सीओओ, श्रीमती प्रवीणा राय ने कहा हमें को-ब्रैंडेड कांटैक्टलेस क्रेडिट कार्ड की लांच के लिए पंजाब नैशनल बैंक व पतंजलि आय़ुर्वेद के साथ जुड़ने की खुशी हो रही है। हमें विश्वास है कि इन कार्डों की मदद से पीएनबी व पतंजलि के लाखों ग्राहकों को अनूठा व यादगार शापिंग का अनुभव मिल सकेगा क्योंकि यह उनकी स्वस्थ जीवनशैली की जरुरतों को पूरा करता है। एक आधुनिक, समकालीन व युवा और अलग तरह के ब्रांड होने के चलते रुपे अपने ग्राहकों को परेशानी रहित भुगतान का साल्यूशन देने के लिए प्रयोगधर्मी तरीके अपनाता रहता है।  हम एनपीसीआई लगातार रूपे के साथ ग्राहकों के लिए डिजिटल भुगतान को आसान व सुरक्षित बनाने के लिए काम कर रहे हैं। हमें उम्मीद है की ये रणनीतिक साझेदारी क्रेडिट कार्ड के छेत्र में रूपे की विकास यात्रा को और गति प्रदान करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button