आर्थिक-शेयर

फ्लिपकार्ट की सप्लाई चेन इकाई ईकार्ट लॉजिस्टिक्स करेगी कारोबारों को व्यापक आपूर्ति श्रृंखला की पेशकश

बेगलुरू। फ्लिपकार्ट ग्रुप ने आज घोषणा की कि उसकी सप्लाई चेन इकाई ईकार्ट लॉजिस्टिक्स अब पूरे देश के ब्रैंड्स प्लैटफॉर्म और छोटे व बड़े कारोबारों को अपने एंड-टू-एंड सप्लाई चेन सॉल्यूशंस उपलब्ध कराएगी कंपनी अपनी विशेषज्ञता और तकनीकी आधारित बुनियादी ढांचा ग्राहकों से आसानी से जुड़ने में कारोबारों की मदद करने के लिए उपलब्ध कराएगी।
हेमंत बदरी सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ईकार्ट ने कहा स्वदेशी कारोबारी समूह के तौर पर हम भारत में डिजिटल अर्थव्यवस्था की वृद्धि के प्रति प्रतिबद्ध हैं और मज़बूत व भरोसेमंद सप्लाई चेन कारोबार की वृद्धि और विस्तार के लिए बेहद ज़रूरी है ई-कॉमर्स उद्योग के साथ बढ़े सप्लाई चेन के तौर पर हम भारतीय बाज़ार में मौजूद अनोखे अवसरों और उनसे जुड़ी चुनौतियों को अच्छी तरह समझते हैं और कारोबारों को बेहतरीन डिलिवरी सेवा उपलब्ध कराने के लिहाज़ से खुद को ढालने के लिए तैयार हैं। हमें खुशी है कि हम अपनी विशेषज्ञता और खूबियां छोटे, मध्यम और बड़े कारोबारों तक पहुंचा पा रहे हैं जो पूरे देश के ग्राहकों तक हमारे तकनीकी आधारित और भरोसेमंद सप्लाई चेन के माध्यम से पहुंचना चाहते हैं।
2009 में शुरू की गई ईकार्ट, देश में ई-कॉमर्स सप्लाई चेन और लॉजिस्टिक्स उद्योग की अग्रणी कंपनी है। बीते कुछ वर्षों के दौरान, इस कारोबार में काफी बदलाव आए हैं और भारत में तेज़ी से बदलती डिजिटल अर्थव्यवस्था और रिटेल कारोबार के बदलते परिदृश्य से तालमेल बिठाते हुए कंपनी ने तकनीकी आधारित देशव्यापी सप्लाई चेन विकसित किया है जिसे बड़े पैमाने पर फैले बुनियादी ढांचे और बेहतरीन इंटेलिजेंस की मदद हासिल है।
अपनी सेवाओं को अन्य कंपनियों के लिए उपलब्ध कराते हुए ईकार्ट अब अन्य ब्रैंड्स, प्लैटफॉर्म और कारोबारों को एंड-टू-एंड सप्लाई चेन मैनेजमेंट सेवाएं उपलब्ध कराएगी जिसमें ड्रॉपशिप, इंवेंट्री मैनेजमेंट, डिस्ट्रिब्यूशन, एग्रीगेशन जैसी सेवाएं शामिल हैं जिसे कंपनी ने वर्षों के व्यापक अनुभव के आधार पर तैयार किया है। इसके अलावा, फ्लिपकार्ट की सेवा इकाई जीव्स के माध्यम से पूरे भारत में फैले तकनीकी कार्यबलों के विशेषज्ञ नेटवर्क का इस्तेमाल करके कंपनी ब्रैंड्स की आफ्टर-सेल्स ज़रूरतों को पूरा करने के लिए एंड-टू-एंड सॉल्यूशंस उपलब्ध कराएगी जिसमें इंस्टॉलेशन, डेमो और रिपेयर सेवाएं शामिल होंगी।
Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button