अन्य खबर

‘योगी आदित्यनाथ तो मेरे ही बेहतर वर्जन हैं, वे मुझे बहुत प्रिय हैं’: उमा भारती

प्रयागराज: केंद्रीय मंत्री उमा भारती गंगा यात्रा पर निकली हैं और गंगोत्री से गंगा सागर तक की यात्रा कर रही हैं. इसी बीच वह प्रयागराज में रुकीं. उमा भारती ने आज मनोकामना पूर्ति शिव मंदिर के दर्शन किए और पूजा-अर्चना भी की. इस दौरान उन्होंने प्रेस से बात करते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ उनके ‘बेहतर वर्जन’ हैं. उमा भारती ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की ऐसी हिलोर आ चुकी है, जिसे कोई नहीं रोक सकता. इस बार भी सीएम योगी ही दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे.

यूपी को योगी आदित्यनाथ के रूप में मिला बेहतरीन मुख्यमंत्री- उमा भारती

उमा भारती ने पत्रकारों से बात करते हुए सीएम योगी की तारीफ की और कहा कि उत्तर प्रदेश को पहली बार ऐसा मुख्यमंत्री मिला है, जिसने परिवार और जाति से परे होकर जनता के लिए काम किया. ऐसा मुख्यमंत्री, जिसने रात दिन प्रदेश के विकास के बारे में, प्रदेशवासियों के विकास के बारे में सोचा. यूपी के लोगों को इसकी आदत ही नहीं थी. उन्हें आदत थी एक ही परिवार को मंच पर देखने की. लेकिन, इस बार स्थिति बदली. जिस प्रकार से पूरी संलग्नता के साथ लोगों के हित के लिए सीएम योगी ने काम किया वैसा कोई नहीं कर सकता.

सीएम योगी को बताया अपना छोटा भाई

उमा भारती ने कहा, ‘योगी मेरे छोटे भाई हैं, मेरे बहुत प्रिय हैं. उनके गुरु अवैदनाथ जी और मेरे गुरु पेजावर स्वामी जी महाराज मित्र थे. मुझे विश्वास था कि योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री जरूर बनेंगे. 2017 में यह सूचना मुझे अमित शाह ने हवाई जहाज में ही दी थी, जब हम त्रिवेंद्र रावत का शपथ ग्रहण करवाकर लौट रहे थे. अमित जी ने कहा कि उमा जी, ऐसा लग रहा है कि योगी के पक्ष में फैसला होने वाला है. यह सुनकर मुझे इतनी प्रसन्नता हुई जिसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते.’

योगी आदित्यनाथ मेरा ही बेहतर वर्जन हैं- उमा भारती

मेरे लिए योगी आदित्यनाथ मेरा ही बेहतर वर्जन हैं. उन्होंने वास्तव में अपने आपको साबित कर दिया. सीएम योगी ने विकास कार्यों के प्रति जितनी निर्लिप्तता और संलग्नता दिखाई, वह देखने वाला है. योगी जी की वजह से प्रदेश में परिवारवाद खत्म हो सका. उमा भारती ने कहा कि मुलायम जी के बेटे-बहू नाती-पोते, उधर आइसोलेशन में रहने वाली बहन जी (मायावती), अब सबके जमाने खत्म हो गए हैं.

सत्ता में आने के लिए करना पड़ता है तप- उमा भारती

केंद्रीय मंत्री ने बाकी विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ चुनाव के समय एक्टिव होने से कुछ नहीं होता. 5 साल लगातार तप करना पड़ता है. जनता के बीच में खड़े होकर पसीना बहाओ, लठ खाओ, उनकी समस्या-नाराजगी सुनो, समाधान निकालो, जेल जाओ, तब जाकर बात बनती है.

‘गांधी खानदान का भी संघर्ष का इतिहास है, अब खत्म हो गया’

गांधी परिवार पर हमला करते हुए उमा भारती ने कहा कि नेहरू-गांधी खानदान के संघर्ष का अपना इतिहास है. उनकी दादी स्वरूप रानी जी नैनी जेल में रही हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अयोध्या मामले में इसी जेल में मुझे भी रखा गया था. मुझे बताया गया थी कि नेहरू परिवार की महिलाएं इसी जेल में थीं. उसे संघर्ष कहा जाता है, वह गांधी परिवार की तपस्या थी. लेकिन अब, संघर्ष-तपस्या का इतिहास समाप्त हो गया. अब सबका सफाया हो जाएगा.

बाकी पार्टियां सिंगल डिजिट सीटों में ही सिमट जाएंगी

उमा भारती का कहना है कि अबकी बार ऐसी स्थिति बनने वाली है कि 2 अंकों के आंकड़े पर कोई भी पार्टी नहीं आ पाएगी. 10 के नीचे ही सबकी स्थिति बनेगी. इतनी विकट स्थिति यहां बनने वाली है आप खुद देखिएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की एक हिलोर सी आ गई है. आप उस हिलोर को रोक नहीं पाएंगे. क्योंकि इस हिलोर को लाने के लिए बहुत तप किए गए हैं. यह कार्यकर्ताओं के पसीने की हिलोर है और उसमें विकास की हिलोर भी मेल खा गई है. हाईटेक जमाने का सबसे ज्यादा फायदा भाजपा ने उठाया है.

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव पर कसा तंज

प्रियंका-राहुल अब यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बेहद सक्रिय दिख रहे हैं. ऐसे में क्या वह भाजपा को टक्कर दे पाएंगे. इस सवाल पर उमा भारती ने तंज कसते हुए कहा कि राहुल-प्रियंका का नाम ले लेते हो, तो उनको इम्पॉर्टेंस दे देते हो. हम तो उनके बारे में बोलेंगे ही नहीं. अब वह आराम से खाएं-पियें घर बैठें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button