अन्य खबर

संविधान दिवस से पहले क्षतिग्रस्त हुई बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा, गुस्साए ग्रामीणों ने विरोध कर लगाया जाम

संविधान दिवस पहले यूपी के जौनपुर में बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किए जाने का मामला सामने आया है. कुछ अराजक तत्वों ने गुरुवार रात बाबा साहेब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. आज सुबह जैसे ही इस बात की जानकारी स्थानीय लोगों को हुई वहां हड़कंप मच गया. बाबा साहेब की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाए जाने के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. गुस्साए लोगों ने मल्हनी-छबीलेपुर मार्ग पर जाम लगा दिया.

घटना की खबर मिलते ही सदर डीएसपी हिमांशु नागपाल और सीओ सदर रणविजय सिंह तुरंत मौके पर पहुंचे, जिसके बाद उन्होंने तुरंत नई मूर्ति लगाए जाने का आश्वासन दिया. इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों ने असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया. काफी समझाने के बाद भी गुस्साए ग्रामीणों ने रोड जाम नहीं हटाया. जिसके बाद पीएससी (PSC) को मौके पर बुलाया गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना सरायख्वाजा थाना इलाके के पालामऊ खुर्द गांव की है. यहां पर कई सालों से डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगी हुई थी.

बाबा साहेब की प्रतिमा क्षतिग्रस्त

आज सुबह करीब 6 बजे टहलने निकले लोगों की नजर बाबा साहेब की प्रतिमा पर पड़ी. इस प्रतिमा को कुछ अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था. इस मामले की खबर तुरंत दूसरे लोगों और पुलिस अधिकारियों को दी गई. घटना की खबर मिलते ही स्थानीय लोग और पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई. वहीं गुस्साए ग्रामीणों ने मल्हनी और छबीलेपुर मार्ग पर जाम लगा दिया. जिसके बाद एमडीएम सदर हिमांशु नागपाल, सीओ सदर रणविजय सिंह, थानाअध्यक्ष सरायख्वाजा और थाना प्रभारी तुरंत मौके पर पहुंच गए.

गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम

ग्रामीणों के आक्रोश के बाद एसडीएम ने गांव में शाम तक नई प्रतिमा लगवाने का आदेश दिया. इसके बाद भी स्थानीय लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ. उन्होंने लाठी और डंडा लेकर छबीलेपुर और मल्हनी मार्ग को जाम कर दिया. इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है. संविधान दिवस से पहले इस तरह की घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button