अन्य खबर

राजनाथ सिंह ने जमकर किया कटाक्ष, कहा-प्रदेश को बुआ-बबुआ नहीं सिर्फ बाबा चाहिए

जौनपुरः रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकवादियों और सीमा पर तनाव बढ़ाने वाले दुश्मन देश को जौनपुर की धरती से कड़ा संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि हम किसी को छेड़ेंगे नहीं, लेकिन यदि कोई छेड़ेगा तो उसे छोड़ेंगे भी नहीं। आज भारत के पास इतनी ताकत है कि इस पार ही नहीं, उस पार भी जाकर आतंकवाद का मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिन्ना पाकिस्तान के जनक हो सकते हैं, भारत के जनक कभी नहीं हो सकते। प्रदेश को न तो बुआ चाहिए न तो बबुआ चाहिए, सिर्फ बाबा (योगी आदित्यनाथ) चाहिए। उन्होंने धर्म नगरी काशी का जिक्र कर कहा कि काशी क्षेत्र आध्यात्मिक क्षेत्र है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी माता अन्नपूर्णा की प्रतिमा भारत वापस लाए, उनकी कृपा बनी रहे। मां की कृपा से कोई भी भूखा नहीं रहे। सम्मेलन में उमड़ी भीड़ देख गदगद रक्षामंत्री ने कहा कि ये कार्यक्रम देख कर उन्हें यकीन हो गया है कि तीन चैथाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनने जा रही है।

रक्षामंत्री यहां टीडी कॉलेज में आयोजित भाजपा काशी क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कांग्रेस को निशाने पर लेकर कहा कि कभी आतंकवाद पर कड़ा कदम नहीं उठाया। वर्ष 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। रक्षा मंत्री ने कहा कि ये बातें खुद कांग्रेस वरिष्ठ नेता ने कही हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने अपनी किताब में लिखा है कि कांग्रेस सरकार को उस समय जो कार्रवाई पाकिस्तान में करनी चाहिए थी, वह नहीं की गई। रक्षामंत्री ने कहा कि मोदी सरकार में आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब सीमा के इस पार से लेकर उस पार तक दिया जा रहा है। आज हमने सेना के हाथों को खोल दिया है।

भारत की आन, बान व शान पर आंच नहीं आने देंगे। उरी और पुलवामा की घटना इसका जीवंत उदाहरण है। उन्होंने पूरे दमखम के साथ कहा कि भ्रष्टाचार को काबू करने की नीयत सिर्फ भाजपा की है व गुंडे- माफियाओं में दहशत फैल फैल गई है। उन्होंने कहा कि बिना कानून व्यवस्था चुस्त किए देश का विकास नहीं नहीं किया जा सकता। अयोध्या में मंदिर निर्माण का उल्लेख कर कहा कि भव्य राम मंदिर बन रहा है । धारा 370 हटाकर हमने अपने इरादे साफ कर दिए हैं। अंतराष्ट्रीय मंच पर आज भारत कुछ कहता है तो पूरी दुनिया उसे सुनती है। सपा बसपा को निशाने पर लेकर कहा कि यूपी की जनता को बुआ-बबुआ की नहीं, मजबूत सरकार चाहिए।

उन्होंने कहा कि आप लोगों के दमखम पर आज भाजपा भारत की नहीं, पूरी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। रक्षामंत्री ने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि भाजपा यूपी में 300 से अधिक सीट जीतेगी। मुख्यमंत्री की जमकर तारीफ कर रक्षामंत्री ने कहा कि प्रदेश में 5 लाख करोड़ रुपए का निवेश हुआ। यह कोई छोटी-मोटी उपलब्धि नहीं है। इज ऑफ डूइंग बिजनेस के अंतर्गत विदेशी एजेंसियों ने जो रेटिंग दी है। उसमें उत्तर प्रदेश 4 साल में दूसरे स्थान पर आ गया है। यहां की अर्थव्यवस्था 5 साल पहले 11 लाख करोड़ रुपए की थी जो कि अब 22 लाख करोड़ पर पहुंच गई है। यहां 15000 किलोमीटर से अधिक सड़कों का निर्माण कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि किसी ने सोचा था कि उत्तर प्रदेश के अंदर ब्रह्मोस मिसाइल बनेगी। 2100 किलोमीटर की मारक क्षमता की मिसाइल उत्तर प्रदेश की धरती पर बन रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button