अन्य खबर

होली पर्व पर UP सरकार का तोहफा, कोरोना को लेकर लगी पाबंदियां हटी; अब कोविड प्रोटोकॉल के साथ खुलेंगे वाटर पार्क

उत्तर प्रदेश सरकार ने होली पर्व पर प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है. गुरुवार को जारी आदेश में प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण दर में प्रभावी सुधार को देखते हुए राज्य में विभिन्न गतिविधियों पर लगी पाबंदियां हटा ली. कोरोना वायरस संक्रमण में कमी को देखते हुए उत्तर प्रदेश में वाटर पार्क/ स्विमिंग पूल, विवाह और आंगनवाड़ी केंद्रों पर लगी आंशिक पाबंदियां समाप्त कर दी गई हैं, लेकिन समस्त स्थानों पर कोविड प्रोटोकॉल सख्ती से लागू रहेगा. एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि इससे पहले भी में विभिन्न गतिविधियों की अनुमति दी गई थी, लेकिन स्विमिंग पूल या वाटर पार्क, आंगनवाड़ी केंद्रों के अलावा शादियों और अन्य समारोहों पर पाबंदियां जारी थीं.

कोविड-19 प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

राज्य के सभी जिलाधिकारियों और जिलों के पुलिस अधिकारियों को भेजे गए आदेश में एडिशनल चीफ सेक्रेटरी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की दर में प्रभावी कमी को देखते हुए अब सभी स्विमिंग पूल या वाटर पार्क, आंगनवाड़ी केंद्र खुले रहेंगे. उन्होंने कहा कि शादी समारोह व अन्य आयोजनों में बंद स्थानों व खुले स्थानों में मास्क की अनिवार्यता और कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार अन्य सावधानियां बरतते हुए पूर्ण क्षमता के साथ व्यक्तियों के सम्मिलित होने की अनुमति होगी.

स्विमिंग पूल और वाटर पार्क में दो साल से लगा था प्रतिबंध हटा

कोरोना वायरस के चलते पिछले दो साल से बंद स्विमिंग पूल और वाटर पार्क की रौनक एक बार फिर नजर आएगी. इस भीषण गर्मी के बीच होली पर्व पर प्रशासन ने लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. रंगो के त्योहार से पहले सरकार ने बड़ी राहत देते हुए स्विमिंग पूल और वाटर पार्क से प्रतिबंध हटा लिया है. अब लोग होली की मस्ती वाटर पार्क और स्कूल में भी कर सकते हैं. दो साल पहले मार्च के महीने में जब कोरोना संक्रमण की शुरुआत हुई थी, उसके तत्काल बाद ही स्विमिंग पूल वाटर पार्क और अन्य सभी सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ न लगे इसलिए प्रतिबंध लगा दिया गया था. तब से यह प्रतिबंध जारी था. कोरोना की पहली लहर पर काबू पाने के बाद कई चीजों से तो प्रतिबंध हटाए गए, मगर वाटर पार्क और स्विंग पूल पर प्रतिबंध जारी रहा.

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button