अन्य खबर

हार पर बोले शिवपाल- बीजेपी ने चालाकी और बेईमानी से जीता चुनाव, सरकारी कर्मचारियों के बैलेट पेपर पर अधिकारियों ने लगाई मुहर

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश का चुनाव जनादेश से नहीं जीती है बल्कि चालाकियों और बेईमानियों से जीती है, प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का अपने इटावा आवास पर प्रेसवार्ता के दौरान बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा वयान देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी जनादेश से नहीं बल्कि चालाकियों से बेईमानी से चुनाव जीता है. उन्होंने कहा कि मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य समाप्त होने के बाद अंतिम सूची किसी को भी देखने को नही मिली.

समाजवादी पार्टी के जनाधार वाले इलाकों के बड़ी संख्या में वोट काटे गए, अगर समय से सूची देखने को मिल जाती तो पता चल जाता. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में पुलिस कर्मियों को वोट नहीं डालने दिया गया, बल्कि पुलिस के बैलेट में अधिकारियों ने खुद मुहर लगाई. शिवपाल यादव ने कहा कि इस चुनाव में सरे आम की बेईमानी की गई. उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों के वैलट वोट में समाजवादी पार्टी जीती है. उन्‍होंने बताया कि पूरे प्रदेश में वैलट में सपा को 304 सीटों पर जीत हुई है. इसका मतलब साफ है बीजेपी ने चुनाव में चालाकी की है.

अखिलेश यादव से कहां हुई चूक, शिवपाल यादव ने किया खुलासा

बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि बीजेपी ने बेईमानी और पैसे के दम पर चुनाव जीता है, सभी जगह बीजेपी ने पैसे बांटे है. शिवपाल यादव ने आगे कहा कि पहले बेईमानी करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई होती थी, लेकिन अब कोई अधिकारी कितना भी भ्रष्ट हो लेकिन पूरे पांच साल बेईमानी करने वाले अधिकारियों पर कोई कार्रवाही नहीं हुई. उन्होंने कहा कि बीजेपी के संगठन से मुकाबला आसान नहीं है उनका संगठन बहुत मजबूत है. अन्य दलों में प्रत्याशी चुनाव लड़ते हैं लेकिन बीजेपी में बीजेपी और आरएसएस समेत कई संगठन चुनाव लड़ते हैं. उनके मुकाबले सपा का संगठन कुछ नही है. उन्होंने कहा कि यदि समय से सपा की बूथ कमेटियां फाइनल होती और समय से टिकट वितरण होता तो बीजेपी मुकाबला नहीं कर पाती क्योंकि भारी जनाधार सपा के साथ था.

सरकार कोई भी हो, बदले की भावना से न करें काम

स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ जांच के आदेश पर कहा कुर्सी पर बैठ कर न्याय करना चाहिए, हार को स्वीकार करना चाहिये, जीत के बाद मुख्यमंत्री सबके होते है इस तरह नहीं करना चाहिए वरना गलत परंपरा पड़ जाएगी और सरकार बदलने पर दूसरी सरकार भी यही करेगी. इसलिए बदले की भावना से काम नही करना चाहिए. उन्होंने कहा ईवीएम में छेड़छाड़ नहीं हो सकती बल्कि वोटर को समझाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि प्रसपा और सपा मिलकर आगे की लड़ाई लड़ेंगे.अब जो जिम्मेदारी मिलेगी उसे निभाएंगे.

सपा में जो मिजम्‍मेदारी मिलेगी उसे निभाऊंगा

शिवपाल सिंह ने कहा कि सपा में जो भी जिम्मेदारी मिलेगी वह उसे निभाएंगे लेकिन घर पर नहीं बैठेंगे. शिवपाल ने कहा कि संगठन को मजबूत किया है और आगे भी करते रहेंगे, एमएलसी का चुनाव मजबूती से लड़ेंगे. उन्होंने कहा बसपा को अभी खत्म नहीं किया गया है बसपा छोड़ कर दो चार लोग गए हैं वह जब जाएंगे वापस आ जाएंगे. इस अवसर पर परिषद जिला अध्यक्ष सुनील यादव ब्लॉक प्रमुख दिलीप यादव ताखा ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि ध्रुव यादव चीनी भी मौजूद थे.

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button