अन्य खबर

समाजवादी पार्टी के विधायक दल की बैठक टली, अब 26 मार्च को होगा नेता प्रतिपक्ष पर फैसला

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद समाजवादी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की सोमवार को होने वाली पहली बैठक टाल दी गई है और अब ये बैठक 26 मार्च को होगी. इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में नेता प्रतिपक्ष के नाम पर मुहर लगेगी. असल में पहले यह बैठक 21 तारीख को प्रस्तावित थी, लेकिन विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन के कारण से 26 मार्च तक बढ़ा दिया गया है. वहीं इस बैठक में विधायक दल का नया नेता भी चुना जाएगा. वहीं विधान परिषद के चुनाव के लिए भी बैठक में रणनीति बनेगी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में नई सरकार बनने के बाद विधानसभा की बैठक होगी और इसके लिए नेता प्रतिपक्ष का चुनाव किया जाना है. फिलहाल पार्टी में नेता विपक्ष के लिए कई दावेदार हैं. लेकिन इस दौड़ में सबसे आगे जसवंत नगर से विधायक शिवपाल सिंह यादव का नाम चल रहा है. वहीं एसपी के वरिष्ठ नेताओं में शुमार माता प्रसाद का भी नाम चर्चा है. माना जा रहा है कि 26 मार्च को नेता प्रतिपक्ष के नाम पर पार्टी फैसला करेगी. गौरतलब है कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ से सांसद होने के साथ ही मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से पहली बार विधायक चुने गए हैं. माना जा रहा है कि अखिलेश यादव लोकसभा की आजमगढ़ सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखेंगे और वह करहल विधानसभा सीट छोड़ देंगे.

राम गोविंद चौधरी हारे चुनाव

फिलहाल अखिलेश यादव के करीबी नेता माने जाने वाले विधायक दल के पूर्व नेता राम गोविंद चौधरी चुनाव हार गए हैं. जिसके कारण विपक्षी नेता की जगह भी खाली है. ये भी चर्चा है कि अगर अखिलेश यादव करहल सीट से इस्तीफा देते हैं तो पार्टी राम गोविंद चौधरी को करहल सीट पर होने वाले उपचुनाव में उतार सकती है.

28 मार्च को अखिलेश साथ मंच पर दिखेंगे ओपी राजभर

राज्य में बीजेपी के साथ फिर से गठबंधन की अफवाहों के बीच सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि अमित शाह के साथ उनकी कोई बैठक नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि वह अखिलेश यादव के साथ गठबंधन में हैं और उनके साथ ही 2024 का लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे. राजभर ने कहा कि 28 मार्च को अखिलेश यादव गाजीपुर के जहूराबाद में एक मंच पर उनके साथ रहेंगे.

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button