अन्य खबर

देहरादून से बरेली चलकर पहुंचे साधु संतों ने देखी कश्मीर फाइल्स, बोले- सबको देखनी चाहिए यह फिल्म

पंडितों के अत्याचार और हत्या तथा पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स जबरदस्त देखी जा रही है और इस फिल्म के लिए लोग पहले से ही सिनेमाघरों में टिकट बुक करा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में सिनेमाघर हाउसफुल चल रहे हैं. ऐसे में द कश्मीर फाइल्स फिल्म को बरेली में साधु संतों ने भी फिल्म देखी. जहां पर फिल्म देखने के लिए महामंडलेश्वर श्री श्री 1008 स्वामी महेशानंद गिरि जी महाराज देहरादून से चलकर बरेली पहुंचे और उन्होंने 100 साधुओं के साथ द कश्मीर फाइल्स फिल्म को देखा.

दरअसल, देहरादून से बरेली चलकर पहुंचे महामंडलेश्वर श्री श्री 108 स्वामी महेशानंद गिरी जी महाराज ने फिल्म देखने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म को सभी लोगों को देखना चाहिए. इसके साथ ही कहा कि देश और एकता बनाकर रखें क्योंकि आने वाले समय और भविष्य में कभी भी ऐसा हो सकता है.महामंडलेश्वर श्री श्री 108 स्वामी महेशानंद गिरि जी महाराज ने बताया कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म में जो दिखाया गया है वह बिल्कुल सच है

पूर्व की सरकारों ने कश्मीरी पंडितों के दर्द को नहीं समझा

वहीं, उत्तराखंड़ की राजधानी देहरादून से चलकर बरेली पहुंचे महामंडलेश्वर ने बताया कि कश्मीरी पंडितों के दर्द के लिए पहले की सरकारों ने नहीं समझा था की कश्मीरी पंडितों पर कितना अत्याचार हुआ. जहां हजारों कश्मीरी पंडितों की निर्मल हत्या कर दी गई थी और महिला और बेटियों के साथ गैंगरेप के बाद उनकी हत्या की गई थी. कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की हत्या और उनके वहां से पलायन पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स में जो दिखाया गया है. वह एक कड़वा सच है जो आज तक हम सब से छुपाया गया था. ऐसे में बीते सन् 1989 में जो हुआ था उसको शब्दों में बयां कर पाना बहुत ही मुश्किल होगा. क्योंकि जिसने उस दर्द को समझा और जाना वही उसे बयां कर सकता है और जिस वक्त कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की हत्याओं का दौर तेजी से शुरू हुआ उस वक्त देश के प्रधानमंत्री राजीव गांधी थे और कश्मीर में PDP की सरकार थी उस वक्त की सरकारों ने कश्मीरी पंडितों के लिए कुछ भी नहीं किया और कश्मीरी पंडितों की लगातार हत्याएं और महिलाओं के साथ दुष्कर्म जैसी घटनाएं लगातार होती जा रही थी. महामंडलेश्वर श्री श्री 108 स्वामी महेशानंद महाराज जी ने बताया कि कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार की हकीकत फिल्म में बयां कर रही है.

बरेली के फिनिक्स मॉल में फिल्म देखने पहुंचे 100 साधु सन्यासी

बता दें कि द कश्मीरी फाइल्स फिल्म देखने के लिए बरेली के फिनिक्स मॉल में करीब 100 साधु सन्यासी फिल्म देखने के लिए देहरादून से बरेली पहुंचे. इस दौरान महामंडलेश्वर श्री श्री 108 स्वामी महेशानंद गिरी महाराज ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखने के बाद बताया कि हम सभी साधु पूर्णागिरि माता के दरबार जा रहे है. हमें बरेली पहुंचते ही जानकारी मिली की यहां कश्मीर फाइल्स फिल्म सिनेमा घर में लगी हुई है. जिसके बाद फिल्म देखने के लिए सभी साधु संत फिल्म देखने के लिए बड़े ही उत्साहित हुए. साथ ही बरेली में उनके शिष्य बीजेपी के आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप से मिलने पहुंचे जहां उनकी तरफ से सभी साधु संतों को ‘द कश्मीर फाइल्स’ दिखाई गई.

जम्मू कश्मीर में हुए अत्याचार की कहानी आम लोगों को पता चल सके

गौरतलब है कि महामंडलेश्वर ने बताया कि मैं फिल्म के डायरेक्टर विवेक रंजन को धन्यवाद देता हूं. उन्होंने इस फिल्म को बनाया है. उन्होंने बताया कि सभी लोगों को फिल्म को जरूर देखना चाहिए. इससे पता चलेगा कि कितना अत्याचार कश्मीरी पंडितों पर किया गया . इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में ऐसा फिर हो सकता है इसलिए एकता बनाकर रखें.

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button