अन्य खबर

उप्र विधानसभा से आई अच्छी तस्वीर, मुस्कराते मिले योगी-अखिलेश

लखनऊ। एक तरफ पश्चिम बंगाल विधानसभा में लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई। वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश विधानसभा के भीतर से सुखद तस्वीर दिखाई दी। इस तस्वीर में दो विरोधी नेता हाथ मिलाते और मुस्कराते हुए दिखाई दिए। चुनाव के दौरान एक दूसरे पर करारा हमला बोलने वाले दो नेता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आमने-सामने हुए तो वह नजारा देखने लायक ही था। मिलने पर दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर शब्दवाण नहीं छोड़े, बल्कि मुस्कान के साथ स्वागत किया।

दरअसल सोमवार को नवनिर्वाचित विधायक शपथ लेने के लिए विधानसभा पहुंचे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी विधानसभा मण्डप में शपथ लिए। शपथ लेकर अपनी सीट पर जा रहे थे। इस बीच नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव और मुख्यमंत्री योगी आमने-सामने आ गए। अखिलेश ने योगी का स्वागत करते हुए आगे हाथ बढ़ाया। इस पर योगी आदित्यनाथ ने बिना देरी किये मुस्कराते हुए न केवल हाथ मिलाया बल्कि अखिलेश की पीठ भी ठोकी और आगे बढ़ गये।

इसके बाद से इन दोनों नेताओं की तस्वीरें सोशल मीडिया से लेकर सियासी गलियारे तक चर्चा के केन्द्र में बनी हुई हैं। चर्चा हो रही है कि एक तरफ पश्चिम बंगाल विधानसभा के भीतर सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों में भिड़ंत हो गयी। मारपीट की नौबत आ गयी। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि राजनीति में मतभेद होते हैं। मनभेद नहीं होना चाहिए। चुनाव के दौरान आरोप-प्रत्यारोप हुए होंगे। कभी गरम तो कभी नरम बातें हुईं होंगी। हम राजनीतिक प्रतिद्वंदी हैं, दुश्मन नहीं। यह तस्वीर लोकतंत्र के लिए अच्छे संकेत के रूप में है। यह तस्वीर कहती है कि अब हमे चुनावी कटुता त्याग कर प्रदेश के उत्थान के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष को मिलकर काम करना चाहिए। मुख्यमंत्री योगी ने भी यही कहकर विपक्ष पर भरोसा जताया है।

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button