अन्य खबर

भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने अपने घोषणापत्र में जो वादा किया उसे पूरा किया : राजेश्वर सिंह

 

लखनऊ। सरोजनीनगर विधानसभा सीट से नवनिर्वाचित विधायक डॉ राजेश्वर सिंह ने प्रवर्तन निदेशालय पर राजनीति से प्रेरित होने के आरोपों को गलत बताया है। यह बात उन्होंने एक साक्षात्कार के दौरान कही।

2 जी स्पेक्ट्रम, एयरसेल-मैक्सिस सहित कई हाई-प्रोफाइल मामलों की जांच कर चुके डॉ राजेश्वर सिंह ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय किसी भी मामले की जांच सबूतों के आधार पर करता है। ऐसी एजेंसी पर राजनीति से प्रेरित होने का आरोप लगाना गलत है। भ्रष्टाचार में लिप्त लोग जांच से बचने के लिए एजेंसी पर ऐसे आरोप लगा कर उसकी छवि को खराब करना चाहते हैं।

बातचीत के दौरान भाजपा विधायक ने कहा कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र को सबसे आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाना चाहते हैं। सरोजिनी नगर सीट पर मिली ऐतिहासिक जीत के अनुभव को साझा करते हुए उन्होंने कहा कि जनता ने भाजपा की नीतियों और मुझ पर भरोसा जताया। जिसकी वजह से मुझे बड़े अंतर से जीत प्राप्त हुई। अब मेरा पहला लक्ष्या जनता के भरोसे पर खरा उतरना है।

चुनाव में अपनी रणनीति पर राजेश्वर सिंह ने कहा कि मेरे पास प्रचार करने के लिए सिर्फ 18 दिन थे। महाभारत का पूरा युद्ध भी 18 दिनों में लड़ा गया था। मेरे लिए भी वो 18 दिन काफी थे और जनता तक अपनी बात पहुँचाने में मैं सफल हुआ। जनता उम्मीदवार, पार्टी की नीतियों और नेतृत्व के बारे में बहुत जागरूक है।

विधायक बनने के बाद अपनी कार्यप्रणाली के बारे में बात करते हुए राजेश्वर सिंह ने कहा कि सरोजनीनगर उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा निर्वाचन क्षेत्र है। इसमें ग्रामीण के साथ-साथ शहरी क्षेत्र भी हैं। इसलिए लोगों की समस्याएं भी अलग— अलग तरह की हैं। मैं दो स्तरों पर काम कर रहा हूं। पहला यह कि मैं सूक्ष्म स्तर पर, अलग-अलग जगहों पर व्यक्तियों या लोगों के समूहों की शिकायतें सुन रहा हूं। दूसरा विभिन्न एजेंसियों और सरकारी विभागों से लंबित विकास योजनाओं के बारे में पता लगा रहा हूं ताकि जनता उससे लाभान्वित हो सके ।

आप ने राजनीति आने के लिए भाजपा को ही क्यों चुना? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने अपने घोषणापत्र में जो वादा किया उसे पूरा किया। ​फिर चाहे वह राम मंदिर निर्माण की बात हो या फिर जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने का मामला हो। अपराधियों के खिलाफ भाजपा की जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ— साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ईमानदार छवि और उनकी कुशल नीतियों ने मुझे खासा प्रभावित किया। यह तीनों ही नेता देश के प्रति समर्पित हैं साथ ही उनका जीवन प्रेरणादायक है। यही वजह रही कि मैंने राजनीति में आने के लिए भाजपा जैसी राष्ट्रवादी पार्टी को चुना।

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button