अन्य खबर

बिकरू कांड के आरोपी खजांची जय बाजपेई भूमाफिया घोषित

  • जिलाधिकारी ने रेलवे की जमीनें कब्जा कर बेचने के मामले में की कार्रवाई

कानपुर। मुठभेड़ में मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे के जेल में बंद खजांची जय बाजपेई की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। जिलाधिकारी ने जनपद स्तर पर गठित एंटी भूमाफिया टॉस्क फोर्स की रिपोर्ट के आधार पर जिले में तीन नये भूमाफियाओं को चिहिन्त किया है, जिनमें बिकरू कांड में शामिल खजांची जय बाजपेई भी शामिल है। गैंगस्टर मामले में फंसे जय पर रेलवे की जमीन कब्जा कर बेचने का आरोप है।

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि जिले की एंटी भूमाफिया टॉस्क फोर्स ने तीन नये भूमाफियाओं को चिहिन्त किया है। इनमें बिकरू कांड में संलिप्त जय बाजपेई भी है। उनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी प्रचलित है। रिपोर्ट के मुताबिक, जय बाजपेई द्वारा रेलवे की जगहों पर कब्जा कर बेचने का मामला प्रकाश में आया है। ऐसे में उन्हें भूमाफिया घोषित किया गया है। इन में भूमाफिया एक्ट के तहत आने वाली कार्रवाई की जाएगी।

वहीं सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कराया जाएगा। इसके अलावा बिनगवां में एक डेवलपर्स पर भूमाफिया के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। वहीं, श्रम विभाग की शिकायत पर सरकारी जमीनों पर कब्जा किए जाने के मामले में यूपी एसटीएफ के एक सिपाही पर जांच प्रचलित है। पुलिस विभाग की रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने बताया कि बताया कि सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ भूमाफिया एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button