अन्य खबर

आर्मी चीफ चंद्रशेखर गठबंधन में ही लड़ेंगे 2022 यूपी विधानसभा चुनाव, कहा- SP से चल रही है बातचीत, 3 दिंसबर तक सब हो जाएगा फाइनल

भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर उर्फ रावण ने मंगलवार को बातचीत में साफ कर दिया है कि वो 2022 का यूपी विधानसभा चुनाव गठबंधन में ही लड़ेंगे. चंद्रशेखर ने कहा है कि गठबंधन में ही चुनाव लड़ेंगे. उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी से बातचीत चल रही है. 3 दिसंबर तक हमारा गठबंधन तय हो जाएगा. हालांकि ये तय है कि चुनाव गठबंधन में ही लड़ेंगे. चंद्रशेखर ने कहा है कि समाजवादी पार्टी से बातचीत चल रही है पर अभी मामला निर्णायक मोड़ तक नहीं पहुंचा है. वहीं उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से अभी मुलाकात नहीं हुई है, लेकिन सब कुछ 3 तक फाइनल हो जाएगा.

वहीं समाजवादी पार्टी की अगर बात करें तो विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए पार्टी अब तक कई छोटे दलों के साछ गंठबंधन कर चुकी है. इसी कड़ी में माना जा रहा है कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी भी एसपी के साथ गठबंधन कर सकती है.

अकेले चुनाव लड़ने के सवाल का भी दिया था ये जवाब

चंद्रशेखर ने रविवार को लखनऊ में प्रेस क्रांन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि भीम आर्मी की कोर कमेटी की बैठक चल रही है. कमेटी जो तय करेगी वही हमारा फैसला होगा. वहीं पत्रकारों के यह पूछने पर की आप तो अकेले चुनाव लड़ने वाले थे, तो चंद्रशेखर ने कहा था कि बीजेपी को रोकने के लिए अगर सभी दल एक साथ एक सार्थक प्रयास से आएं तो प्रदेश और देश के लिए बेहतर होगा. वहीं, चंद्रशेखर ने कहा कि राजनीति महज चुनाव जीतना नहीं है बल्कि आबादी के मुताबिक हिस्सेदारी सुनिश्चित कराना है.

इन दलों के साथ सपा ने किया गठबंधन

अभी तक उत्तर प्रदेश में एसपी के साथ महान दल, डेमोक्रेटिक पार्टी (सोशलिस्ट), राष्ट्रीय लोकदल, सुभाषपा, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी,अपना दल (कृष्णा गुट), पॉलिटिकल जस्टिस पार्टी, कांशी राम बहुजन मूल समाज पार्टी, लेबर एस पार्टी, भारतीय किसान सेना समेत कई दल गठबंधन कर चुके हैं या फिर अपनी पार्टी का विलय कर चुके हैं. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी और पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी टीएमसी भी एसपी के साथ गठबंधन कर सकती है और माना जा रहा है कि इसका जल्द ही राज्य में ऐलान किया जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button