अन्य खबर

वोल्केन सॉफ्टवेयर ने क्लाउड-नेटिव व सेल्फ-सर्विस एसएएएस कस्टमर सर्विस डेस्क ‘वोल्केन केयर’ लांच किया

दिल्ली। कारोबारों के ग्राहक सेवा अनुभव को बदलने के उद्देश्य से बैंगलोर, मुंबई और अमेरिका में स्थित सॉफ्टवेयर कंपनी वोल्केन सॉफ्टवेयर ने आज अपने सेल्फ-सर्विस एसएएएस कस्टमर सर्विस डेस्क, ‘वोल्केन केयर’ को लांच किया है। यह समाधान छोटे, मध्यम और बड़े व्यवसायों के लिए डिज़ाइन किया गया है और वोल्केन केयर सेल्फ सर्विस करने में पूरी तरह और पूर्ण रूप से सेल्फ़ सर्विस सॉफ़्टवेयर है। इसे एक क्लिक के साथ स्थापित किया जा सकता है और उक्त विशेषताएं बैंकिंग और वित्तीय सेवाएं, सेमीकंडक्टर, विनिर्माण से लेकर विभिन्न क्षेत्रों जैसे सॉफ्टवेयर, कंजूमर गुड्स, इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट उद्योग इसे अपनी ग्राहक सेवा को बेहतर बनाने में उपयोग कर सकते हैं। वोल्केन के ग्राहक पोर्टफोलियो में अमेरिका, यूरोप और एशिया की फोर्चुन १०० कंपनियाँ शामिल हैं।
माँग-अनुरोध (ऑन डिमांड) एवं स्केलेबल क्लाउड मॉडल में अभूतपूर्व वृद्धि ने, लागत दक्षता और व्यापार में निरंतरता प्राप्त करने के लिए अधिकांश उद्यमों/व्यवसायों को अपनी डिजिटल व्यापार परिवर्तन योजनाओं में तेजी लाने के लिए क्लाउड अपनाने को मजबूत किया है। वोल्केन की नई पेशकश विशेष रूप से दुनिया भर के स्टार्टअप, छोटे और मध्यम उद्यम को लक्षित करती है और सेल्फ सर्विस मार्केट को ध्यान में रखकर निर्मित की गई है।
उत्पाद का उद्देश्य इन व्यवसायों को उनके आंतरिक और बाहरी ग्राहकों के लिए कम लागत पर एक विश्वस्तरीय सुविधा संपन्न सेवा डेस्क उपलब्ध कराकर उनकी मदद करना है।
वोल्केन केयर की कुछ प्रमुख विशेषताएँ :
● क्लाउड- नेटीव एसएएएस एप्लिकेशन: यह प्लेटफ़ॉर्म क्लाउड पर होस्ट किया गया है और यह पूरी तरह से स्व-सेवा मॉडल है जो उद्यमों, छोटे और मध्यम व्यवसायों को बिना किसी सहायता के संचालन करने में सक्षम बनाता है।
● ‘नो टू लो कोडिंग’ प्लेटफॉर्म: चूंकि यह प्लेटफॉर्म एक नो-कोडिंग प्लेटफॉर्म है इसलिए यह कोडिंग संचालन को प्रबंधित करने के लिए प्रत्येक कर्मचारी से जुड़ी उपरी लागत को खत्म करने में मदद करता है साथ ही बाजार में उत्पाद की पहुँच तेज करता है।
● पे एज़ यू ग्रो’ नीति: वोल्केन केयर उद्यमों/व्यवसायों को संपूर्ण ग्राहक अनुभव प्रक्रिया में प्रति ग्राहक/एजेंट निर्माण दक्षता और लागत-प्रभावशीलता का भुगतान करने की सुविधा देता है।
● ओमनी-चैनल की उपस्थिति और बहुभाषी डेटाबेस को पूरा करता है: उद्यम/व्यवसाय वैश्विक पदचिह्न और अपने प्रसार के लिए लक्ष्य बना सकते हैं, साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विस्तार कर सकते हैं क्योंकि यह मंच बहुभाषी डेटाबेस का समर्थन करता है और वैश्विक स्तर पर ग्राहकों को सेवा पूर्ति प्रदान करता है।
● अत्यधिक अनुकूलन योग्य प्लेटफॉर्म: विभिन्न ग्राहक माँगों के लिए प्लेटफॉर्म को अनुकूलित करने और अपेक्षित एसएलए (सेवा-स्तरीय समझौते) को पूरा करने के लिए प्लेटफॉर्म में कई अंतर्निहित विशेषताएँ हैं।
● सभी ग्राहकों के लिए व्यक्तिगत देखभाल: प्रत्येक मामले की स्थिति और टीम के प्रदर्शन के बारे में ३६०° समग्र दृष्टिकोण, ग्राहक से प्रतिक्रिया लेकर त्वरित केस समाधान और बेहतर ग्राहक संतुष्टि सुनिश्चित करता है।

सॉफ्टवेयर के लॉन्च पर बोलते हुए, वोल्केन सॉफ्टवेयर के सह-संस्थापक और सीईओ, रोहन जोशी ने कहा, “हमने वोल्कन की शुरुआत एक जुनून के साथ की ताकि उत्कृष्ट सेवा समर्थन हर कंपनी की पहुँच के भीतर हो। हमारी नई पेशकश आधुनिक संगठनों को ग्राहकों और कर्मचारियों के साथ अपने संबंधों को सुधारने में मदद करने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। उपयोग में आसान, आर्किटेक्चर द्वारा सुरक्षित और मांग पर स्केलेबल होने के कारण वोल्केन केयर उन व्यवसायों के लिए सबसे उपयुक्त है जो अपने ग्राहक सेवा समर्थन को अंकीकरण (डिजिटाइज़) करना चाहते हैं क्योंकि यह उपयोगकर्ताओं द्वारा पूरी तरह से स्वैच्छिक उपयोग करने योग्य और इसके लिए बहुत कम या बिना किसी बाहरी समर्थन की आवश्यकता होती है।”
उन्होंने आगे कहा, “कोविड- १९ महामारी की शुरुआत के साथ, व्यवसायों को पूरी तरह से डिजिटल होने और अपने व्यवसायों के हर पहलू को बेहतर के लिए प्रेरित किया गया है। अपने कर्मचारियों के बिखराव, दूर से काम करने के कारण एवं कर्मचारी के आपस में जुड़ाव और टीम सहयोग के साथ कार्य करने लिए क्लाउड आधारित मंच और सहयोग उपकरण महत्वपूर्ण हो गए हैं। हमें विश्वास है कि हमारा आउट-ऑफ-द-बॉक्स, आसानी से उपयोग करने योग्य और स्केलेबल एंटरप्राइज़-क्लास सर्विस डेस्क समाधान ‘वोल्केन केयर’ उन नए क्षेत्रों की तलाश करने वाले संगठनों के प्रतिमान को बदल सकता है जो उनके राजस्व में सुधार कर सकते हैं और साथ ही कर्मचारी दक्षता में सुधार कर सकते हैं। ”
लॉन्च पर अपने विचार व्यक्त करते हुए वोल्केन सॉफ्टवेयर के सह-संस्थापक और सीटीओ, सुधीर प्रभु ने कहा,
“कोविड -१९ वैश्विक संकट ने एसएएएस की ओर कदम को एक अभूतपूर्व गति प्रदान किया है; एसएएएस संस्थापकों और उत्पाद निर्माताओं के एशिया के सबसे बड़े समुदाय एसएएएस बूमी द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय एसएएएस में १ ट्रिलियन डॉलर मूल्य और २०३० तक लगभग पाँच लाख नौकरियाँ पैदा करने की क्षमता है, जो स्पष्ट रूप से उद्योग में एसएएएस की बढ़ती मांग और संभावना को दर्शाती है।
वोल्केन केयर के साथ, जिसे उपयोग करना और बहुत कम या बिना किसी तकनीकी सहायता के समझना आसान है, हमारा लक्ष्य ग्राहकों और उनके कर्मचारियों के बीच संबंधों को बेहतर करने में कंपनियों की मदद करना है। साथ ही कम लागत और गारंटीकृत ग्राहक संतुष्टि के साथ हर कंपनी की पहुँच के भीतर असाधारण सेवा सहायता प्रदान करना है।”
स्वयं सेवा उत्पाद ‘वोल्केन केयर’ अपनी त्रुटिहीन विशेषताओं जैसे अंतर्निर्मित (इनबिल्ट) और गहरा ज्ञान आधार (इन-डेप्थ नॉलेज बेस), ऐसे नियमों के आधार पर टिकटों की ऑटो-रूटिंग और कई स्वचालन के साथ बाजार में नए परिवर्तन लाने जा रहा है।
वोल्केन केयर के प्रशासन मॉड्यूल उपयोगकर्ता को सुविधा देते हैं ताकि वह प्रबंधन, ऑटो असाइनमेंट, टीम प्रबंधन, स्वचालित ईमेल प्रतिक्रियाओं और अन्य सभी व्यावसायिक नियमों के लिए आसानी से नियम स्थापित कर सकें, जो सभी एक तनाव मुक्त यूजर इंटरफेस के माध्यम से संपादन योग्य हैं।
इस प्रकार, व्यवसायों की दक्षता में सुधार होगा, जिसके परिणामस्वरूप त्वरित समाधान और ग्राहकों की संतुष्टि में वृद्धि होती है। वोल्केन केयर के कुछ ग्राहक जो पहले से ही बेहतर ग्राहक सेवा और अनुभवों के लिए सेल्फ-सर्व मॉडल का लाभ उठा रहे हैं, वे हैं फ्रीचार्ज, ओरिक्स, इंटरएक्सेक्स और बक्सिस।
वोल्केन सॉफ्टवेयर के बारे में:

वोल्केन ने हर कंपनी की पहुँच के भीतर उत्कृष्ट सेवा समर्थन लाने के जुनून के साथ शुरुआत की थी। इसने २०११ में कैलिफोर्निया मे पालो ऑल्टो, भारत में बैंगलोर और मुंबई, जैसे कार्यालयों के साथ एक निजी तौर पर आयोजित सॉफ्टवेयर कंपनी के रूप में अपनी शुरुआत देखी है। कंपनी को आधुनिक संगठनों को ग्राहकों और कर्मचारियों के साथ अपने संबंधों को बदलने में मदद करने के लिए तैयार किया गया था, जो क्लाउड या परिसर पर तैनात आउट-ऑफ-द-बॉक्स, आसानी से उपयोग करने योग्य और स्केलेबल एंटरप्राइज़-क्लास सर्विस डेस्क समाधान हैं।
वोल्केन आपके व्यवसाय के लिए सरल, सुरक्षित और मापनीय समाधान लाता है।
वोल्केन ग्राहक सेवा और एंटरप्राइज़ सॉल्यूशंस के लिए ए आई – सक्षम, एसएएएस २.० स्वयं-सेवा ग्राहक सेवा समाधान का एक आधार प्रदान करता है, जैसे वोल्केन ग्राहक सेवा डेस्क (सी एस एम ), वोल्केन आईटी सर्विस मैनेजमेंट (आईटीएसएम), वोल्केन एचआर केस मैनेजमेंट (मानव संसाधन मामले) और वोल्केन क्वालिटी केस मैनेजमेंट (गुणवत्ता संबंधी मामले)। वोल्केन बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं, सेमीकंडक्टर, सॉफ्टवेयर, उपभोक्ता वस्तुओं, इलेक्ट्रॉनिक घटक उद्योगों के ३० से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान कर रहा है और यूएस, यूरोप और एशियाई बाजारों में अपने ग्राहकों के लिए प्रभावशाली १०० कंपनियों को जोड़ने कर विकसित हो रहा है ताकि ७००० से अधिक एजेंटों को निर्बाध सेवा प्रदान कर सके। यह ६० देशों में ५० मिलियन सक्रिय उपभोक्ता, सालाना ७ मिलियन से अधिक टिकटों का प्रसंस्करण करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button