अन्य खबर

Omicron की देश में दस्तक के बाद आगरा में बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस के मामले, ताजमहल में बनाया गया है कोविड हेल्प डेस्क

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन (Omicrom) के खतरे के बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra)  में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है. इसके बाद आगरा प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग दोनों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने उन जगहों पर कोविड हेल्प डेस्क स्थापित किए हैं, जहां पर बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं. दूसरी ओर टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए वैक्सीन लगाने की भी व्यवस्था की गई है.

जानकारी के मुताबिक ताजनगरी में कोविड के मामले बढ़ने के बाद प्रशासन सजग हो गया है और रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सैंपलिंग की जा रही है. वहीं दक्षिण भारत से आने वाले यात्रियों पर भी विशेष निगरानी रखी जा रही है, क्योंकि केरल, कर्नाटक जैसे दक्षिण भारत के राज्यों में स्थिति बदतर होती जा रही है. वहीं कर्नाटक में ओमीक्रॉम के दो मरीज मिल चुके हैं. आगरा में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग दोनों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. वहीं ताजमहल जैसे पर्यटन स्थलों पर कोविड हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं.

लखनऊ में भी अलर्ट

इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से लखनऊ लौटने वाले यात्रियों के रिकॉर्ड की जांच शुरू कर दी है. क्योंकि कर्नाटक के कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन की दस्तक के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राजधानी में भी अलर्ट जारी कर दिया है. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों में विदेश से लखनऊ पहुंचने वाले यात्रियों की संख्या करीब 800 है और इन 800 यात्रियों में से 200 सिर्फ लखनऊ के ही रहने वाले हैं. इसके साथ ही दूसरे जिलों से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने वाले यात्रियों का रिकॉर्ड संबंधित जिले के डीएम और सीएमओ को भेजने का काम चल रहा है.

राज्य सरकार ने जारी किए नए दिशा-निर्देश

राज्य में सतर्कता बरते हुए राज्य सरकार ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं और इसके मुताबिक यात्रियों के सैंपल लेने के लिए प्रदेश के हर जिले के रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर मेडिकल टीम मौजूद रहेगी और जो यात्रियों की सख्ती से जांच करेगी और अगर कोई यात्री पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे आइसोलेशन में भेजा जाएगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button