अन्य खबर

भाजपा में शामिल हुए पूर्व आईपीएस मनोज झा समेत विभिन्न दलों के कई नेता

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को एक बार फिर अलग-अलग दलों के अनेक नेताओं को भाजपा में शामिल किया है. जिनमें सपा, बसपा और कांग्रेस तीनों दलों के नेता शामिल रहे. भाजपा में शामिल होने वालों में पूर्व आईपीएस अधिकारी मनोज झा भी शामिल हैं.

उनके साथ ही मैथिल समाज के अनेक प्रबुद्धजनों ने भी भाजपा में शामिल होने का एलान किया. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने बताया कि 2014 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जब चुनाव हुए तब अनेक लोग भाजपा में शामिल हुए थे. 2017 में भी यही हुआ. 2019 में भी हमने फिर से जीत हासिल की थी. जिसमें अनेक लोग जो दूसरे दल से आए थे उनका अहम योगदान रहा था.

उन्होंने कहा कि 2017 के इस चुनाव का परिणाम पूरे राष्ट्रीय स्तर पर नजर आएगा. दयाशकंर सिंह ने बताया कि पूर्व आईपीएस मनोज झा डीआईजी के पद से रिटायर हुए, मिथिला मंच के सरंक्षक रहे और अब वे भाजपा में शामिल हुए हैं. किरण जाटव जो कि कर्तव्य राष्ट्रीय पार्टी से आईं हैं और पहले सपा से देवबंद सीट से चुनाव लड़ी हैं.

इसके अलावा सौरभ जैन सुमन राष्ट्रीय स्तर के कवि हैं जो कि मेरठ से हैं. वे भाजपा में शामिल हुए. उनकी पत्नी को 2019 में प्रगतिशील पार्टी से टिकट मिला था. मगर वे चुनाव लड़ी नहीं थीं. मनीषा सिंह प्रगीतिशील समाजवादी पार्टी से आगरा से हैं. भारतीय किसान यूनियन भानु में भी रही हैं.

शबाना खंडेलवाल आगरा से हैं, जो आज भाजपा में शामिल हुई है. इनके अलावा रामबख्श रावत ब्लॉक प्रमुख सिधौली सपा से शामिल हुए हैं. जितेंद्र झा मिथिला मंच लखनऊ के अध्यक्ष, अभिराम सिंह दारा बसपा फेफना से चुनाव लड़ चुके हैं, नगर पालिका चेयरमैन भी रहे हैं वे भी भाजपा में शामिल हुए हैं.

रामदास बहेलिया, रायबरेली से जो कि लंबे समय तक कांग्रेस से जुड़े रहे वे अब भाजपा में शामिल हो गए हैं. राजेश सिंह कांग्रेस के पूर्व सचिव रहे हैं, वे भी भाजपा में शामिल हुए. ब्लॉक प्रमुख गंगाशरण खड़गवंशी बसपा से भाजपा में आए हैं. आखिर में प्रदेश भाजपा ज्वाइनिंग कमेटी के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई ने कहा कि सभी लोग जो भाजपा में आए हैं, वे सब चुनाव में पार्टी की ताकत बनेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button