अन्य खबर

ओमीक्रॉन के मामलों के मद्देनजर 11-12 दिसंबर को मुंबई में धारा 144 लागू, अब तक 17 मरीजों की हुई पुष्टि

ओमीक्रॉन मामलों के मद्देनजर 11 और 12 दिसंबर को मुंबई में धारा 144 (Section 144 in Mumbai) लगाई गई है. इस दौरान लोगों और वाहनों की रैलियां/मोर्चा/जुलूस निकालना प्रतिबंधित हैं. राज्य में अब तक ओमीक्रॉन वेरिएंट के कुल 17 मामले हैं. मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को मुंबई कमिश्नरेट क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है. जिससे अगले दो दिनों में रैलियों और प्रदर्शन पर रोक लग गई है. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस उपायुक्त द्वारा जारी आदेश शनिवार और रविवार को 48 घंटों तक लागू रहेगा. उन्होंने कहा कि कोरोना के नए ओमीक्रॉन वेरिएंट से होने वाले खतरे के साथ ही अमरावती, मालेगांव और नांदेड़ में हुई हिंसा की पृष्ठभूमि में कानून और व्यवस्था बहाल रखने के लिए इसे लागू किया गया है.

आदेश में कहा गया है कि उल्लंघनकर्ताओं को भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत सजा दी जाएगी. वहीं राज्य में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 7 नए मामले और सामने आए हैं इनमें से तीन केस मुंबई से और 4 पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम से हैं. महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में ओमिक्रॉन के कुल 17 मामले हो गए हैं. मुंबई के धारावी में भी ओमीक्रॉन वैरिएंट का मामला सामने आया है.

तंजानिया से लौटा शख्स धारावी में मिला संक्रमित

जानकारी के मुताबिक धारावी का एक निवासी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. जिसके बाद शख्स में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन की पुष्टि हुई है. निवासी हाल ही में तंजानिया से लौटा था. इन सात नए मामलों के बाद ओमीक्रॉन के देश में अब तक 32 मामले दर्ज किए गए हैं. बता दें कि कोरोनावायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन की ताजा स्थिति पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की, जिसमें देश के ताजा हाल के बारे में बताया गया. प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया गया कि अब तक कुल मिलाकर 59 देशों में यह वेरिएंट फैल चुका है.

अब कुल 17 मरीजों में हुई पुष्टि

राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 695 नए मामले सामने आए हैं. जिनमें ओमीक्रॉन के सात मामले शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि राज्य में ओमीक्रॉन संक्रमण के मामलों की कुल संख्या अब 17 हो गई है. वहीं राज्य में गुरुवार शाम से 12 और रोगियों की मौत हो चुकी है. विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रममण के मामलों की संख्या 66,42,372 जबकि मृतकों की तादाद 1,41,223 हो गई है. वहीं 64,90,936 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button