राष्ट्र-राज्य

सुखराम की ब्रेन स्ट्रोक होने के बाद हालत नाजुक

शिमला। पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री सुखराम की ब्रेन स्ट्रोक के बाद हालत नाजुक बनी हुई है।उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है और मंडी जोनल अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था लेकिन परिजन उन्हें उपचार के लिए दिल्ली ले गये। उन्हें कांगणी हेलीपोर्ट से एयर लिफ्ट किया गया। श्री सुखराम का दिल्ली के एम्स में उपचार चल रहा है। डाक्टरों की रिपोर्ट अनुसार श्री सुखराम (95)को ब्रेन स्ट्रोक हुआ है, जिसकी रिपोर्ट कल देर रात आई।श्री सुखराम के पुत्र अनिल शर्मा ने बताया कि वह मनाली में अपनी बेटी के पास गए हुए थे, वहीं उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ। ब्रेन स्ट्रोक के कारण श्री सुखराम कोमा में जा सकते हैं जो पूरे परिवार के लिए चिंता का कारण बना हुआ है। डॉक्टरों की मेहनत से अब स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

उन्होंने श्री सुखराम को दिल्ली ले जाने के लिए हेलीकाप्टर उपलब्ध कराने और अन्य मदद के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और सरकार का भी आभार जताया है।उल्लेखनीय है कि गत चार मई की रात को उन्हें मनाली में ही ब्रेन स्ट्रोक हुआ। मनाली में उपचार के बाद उन्हें कुल्लू लाया गया जहां से कल रात को उन्हें जोनल अस्पताल मंडी पहुंचाया गया।श्री ठाकुर ने भी उनके स्वजन से इस संबंध में बात की और उनके स्वास्थ्य में सुधार की कामना की है। उन्होंने अनिल शर्मा को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार पंडित सुखराम के इलाज में हरसंभव मदद करेगी।मुख्यमंत्री ने श्री सुखराम को दिल्ली ले जाने के लिए सरकारी हेलीकाप्टर उपलब्ध करवाया।

मुख्यमंत्री शनिवार सुबह इसी हेलीकाप्टर से शिमला से मंडी पहुंचे थे। उनका हेलीकाप्टर में कुल्लू जिला के बंजार जाने का कार्यक्रम था।श्री सुखराम का हाल जानने के बाद श्री ठाकुर, शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर के साथ गाड़ी से सड़क मार्ग से बंजार के लिए रवाना हुए।श्री ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के विकास में श्री सुखराम का बहुत योगदान रहा है। वह वरिष्ठ नेता हैं। स्वजनों ने दिल्ली ले जाने की इच्छा जताई, इसलिए सरकार ने मदद की। उन्होंने श्री सुखराम को बेहतर उपचार उपलब्ध करवाने के दृष्टिगत उन्हें दिल्ली ले जाने के लिए राज्य सरकार की ओर से हेलीकॉप्टर भी उपलब्ध करवाया।मुख्यमंत्री ने श्री सुखराम के उपचार के संबंध में एम्स दिल्ली के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया से भी व्यक्तिगत रूप से फोन पर बात की।

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button