राष्ट्र-राज्य

मोदी-शाह से करेंगे शिकायत : राणा दंपती का आरोप जेल में किया गया बुरा बर्ताव

मुंबई में शिवसेना मुख्यालय मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर विवाद में घिरीं निर्दलीय सांसद नवनीत राणा व उनके विधायक पति रवि राणा आज दिल्ली जा रहे हैं। वे वहां पीएम नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर महाराष्ट्र के अफसरों द्वारा जेल में उनके साथ बुरे बर्ताव की शिकायत करेंगे। राणा दंपति ने कहा कि उन्होंने कोर्ट की कोई अवमानना नहीं की है।

मुंबई में पत्रकारों से चर्चा करते हुए राणा दंपती ने कहा कि भाजपा की पीठ में छुरा घोंपने वाले सीएम उद्धव ठाकरे को हमें नियम सिद्धांतों का पाठ नहीं पढ़ाना चाहिए। राणा दंपती ने यह भी कहा कि मीडिया से बात करके उन्होंने कोई कोर्ट की अवमानना नहीं की।  राणा दंपती को 4 मई को एक विशेष कोर्ट ने जमानत दी है। जमानत शर्तों के रूप में कोर्ट ने कहा है कि जमानत के दौरान वे ऐसा अपराध दोबारा नहीं करें, प्रेस को संबोधित न करें व इस केस के बारे में मीडिया से बात न करें।

राणा दंपती को 23 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे के निजी निवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का एलान किया था। इससे शिवसेना के कार्यकर्ता भड़क गए थे। 5 मई को जेल से रिहा होने के बाद नवनीत राणा को मुंबई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके वकील ने तब कहा था कि उन्हें हाई ब्लड प्रेशर की, बदन दर्द व स्पॉन्डिलाइटिस की शिकायत है। रविवार को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था।

राउत को बताया तोता, हमें दफनाने की बात की थी

शिवसेना सांसद संजय राउत को तोता बताते हुए सांसद नवनीत राणा ने आरोप लगाया कि उन्होंने हमें दफनाने की बात की थी। इसके खिलाफ हमने मुंबई में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसलिए इस मुद्दे को उठाने के लिए दिल्ली जा रही हूं।

सीएम ठाकरे पर भी साधा निशाना

नवनीत राणा ने सीएम उद्धव ठाकरे पर भी निशाना साधा और कहा कि उन्हें पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस से सीखना चाहिए कि सरकार कैसे चलाई जाती है। भाजपा की पीठ में छुरा घोंपने वाले ठाकरे को हमें नीति नियम नहीं सीखाना चाहिए।

मुंबई पुलिस पहुंची कोर्ट, जमानत रद्द करने की मांग

उधर, मुंबई पुलिस ने सोमवार को विशेष अदालत में एक अर्जी  दायर कर सांसद राणा और विधायक रवि राणा की जमानत रद्द करने की मांग की। पुलिस ने कहा कि दंपती ने जमानत शर्तों में से एक का उल्लंघन किया है, इसलिए उनकी जमानत रद्द की जाए। दंपती पर देशद्रोह और विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

सोमवार को उपनगरीय खार पुलिस ने विशेष लोक अभियोजक प्रदीप घरात के माध्यम से कोर्ट में एक आवेदन दायर किया। इसमें कहा गया है कि राणा दंपती ने मीडिया से बात न करने की शर्त का कथित रूप से उल्लंघन किया। हम मांग कर रहे हैं कि जमानत रद्द की जाए और उन्हें तुरंत हिरासत में लिया जाए।

इस बीच मुंबई सत्र न्यायालय ने रवि और नवनीत राणा को नोटिस जारी कर उनसे पूछा है कि उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट क्यों नहीं जारी किया जाना चाहिए, क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर उन्हें दी गई जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया है। मुंबई सत्र न्यायालय ने राणा दंपत्ति को 18 मई तक अपना जवाब दाखिल करने का आदेश दिया, जिस पर उसी दिन सुनवाई होगी।

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button