खेल-खिलाड़ी

IND VS SA: शार्दुल ठाकुर से निराश होकर राहुल द्रविड़ ने बंद कर ली थी आंखें, अब गेंद से कहर बरपाकर जीता दिल!

जोहानिसबर्ग टेस्ट के दूसरे दिन जब साउथ अफ्रीकी टीम के बल्लेबाज क्रीज पर जम गए थे. जब डीन एल्गर और कीगन पीटरसन की जोड़ी ने 200 से ज्यादा गेंद खेल ली थी उस वक्त ऐसा लग रहा था कि अब साउथ अफ्रीकी टीम भारत पर आसानी से बढ़त बना लेगी. लेकिन ऐसे वक्त में शार्दुल ठाकुर ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिसकी उम्मीद उनसे हमेशा रहती है. शार्दुल ठाकुर ने लंच से ठीक पहले महज 5 ओवरों में खेल को पूरी तरह पलट दिया.

शार्दुल ठाकुर ने लंच से पहले साउथ अफ्रीका के 3 विकेट गिरा दिए. ठाकुर ने सबसे पहले साउथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर को निपटाया, उसके बाद वो अर्धशतक जमाने वाले कीगन पीटरसन का विकेट ले उड़े. देखते ही देखते शार्दुल की गेंद रासी वैन डार दुसां का भी विकेट ले गई.

शार्दुल ठाकुर की जबर्दस्त गेंदबाजी

कीगन पीटरसन और डीन एल्गर की जोड़ी क्रीज पर जम चुकी थी और ऐसे में कप्तान केएल राहुल ने शार्दुल ठाकुर को गेंद थमाई. ठाकुर ने निराश नहीं किया और 39वें ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने डीन एल्गर को पंत के हाथों कैच आउट करा दिया. इसके बाद कीगन पीटरसन भी ठाकुर की आगे फेंकी गई गेंद पर चकमा खा गए और स्लिप में मयंक अग्रवाल को कैच दे बैठे. रासी वैन डार दुसां भी शार्दुल ठाकुर की अंदर आती गेंद पर गच्चा खा गए और गेंद पंत ने लपकी. हालांकि इस कैच पर विवाद हुआ क्योंकि रीप्ले में गेंद पंत के ग्ल्वज़ में जाने से पहले जमीन पर टप्पा खाते दिखी. हालांकि अंपायर ने दुसां को आउट करार दिया.

शार्दुल ठाकुर से निराश थे द्रविड़

शार्दुल ठाकुर ने जोहानिसबर्ग टेस्ट के दूसरे दिन अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया लेकिन पहले दिन हेड कोच राहुल द्रविड़ उनसे थोड़े निराश दिखाई दिए थे. दरअसल शार्दुल ठाकुर बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके थे और महज 5 गेंदों में उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया था. शार्दुल खाता तक नहीं खोल सके और उन्होंने बेहद ही खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गिफ्ट में दिया. जिसके बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ड्रेसिंग रूम में अपनी आंखें बंद करते हुए नजर आए थे. हालांकि अब ठाकुर ने अपनी गेंदबाजी से द्रविड़ का दिल जरूर जीत लिया होगा. शार्दुल की कहर बरपाती गेंदबाजी से पहले दाएं हाथ के बल्लेबाज कीगन पीटरसन ने बेहतरीन अर्धशतक ठोका. कीगन ने 62 रनों की पारी खेली. ये उनके टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button