खेल-खिलाड़ी

4 महीने में 4 बार टकराएंगे भारत-पाकिस्तान! क्रिकेट का मचेगा कोहराम, रोमांच होगा बेलगाम

कहां साल बीत जाते हैं भारत-पाकिस्तान का क्रिकेट मुकाबला देखे? और, अब वही भारत-पाक 4 महीने के अंदर 4 बार भिड़ते दिख सकते हैं. यानी, आने वाले दिनों में फैंस के लिए क्रिकेट में बहुत कुछ है. रोमांच हदें पार करने वाला है. स्टेडियम में शोर बढ़ने वाला है. सस्पेंस, ड्रामा जैसे शब्द आम होने वाले हैं. रौंगटे फिर खड़े होंगे. सांसें फिर से थमेंगी. भारत-पाकिस्तान में सड़कों पर सन्नाटा पसरेगा जब लगातार 4 महीने दोनों देश क्रिकेट के बहाने आमने सामने होंगे. और, ऐसे दिलचस्प नजारे की गवाह बनेगी श्रीलंका  और ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं.

अब आप सोच रहे होंगे कि 4 महीनों में 4 बार भारत-पाकिस्तान आखिर भिड़ेंगे कैसे? तो ऐसा मुमकिन होगा श्रीलंका में होने वाले एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप की वजह से. इस सिलसिले की शुरुआत इस साल अगस्त से शुरू होकर नवंबर तक अपने अंजाम तक पहुंचती दिख सकती है.

एशिया कप में भिड़ सकते हैं दो बार

श्रीलंका में इस साल अगस्त सितंबर में एशिया कप का आयोजन होना है. टूर्नामेंट का आयोजन टी20 फॉर्मेट में होगा, जिसमें भारत और पाकिस्तान दो बार भिड़ते दिख सकते हैं. एक तो वो टूर्नामेंट के शुरुआती स्टेज पर एक दूसरे के खिलाफ उतरेंगे ही. दूसरी भिड़ंत उनकी तब हो सकती है जब वो दोनों एशिया कप के फाइनल में पहुंच जाएंगे. यानी 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की पिच पर दो टक्कर देखने को मिल सकती है.

T20 वर्ल्ड कप में भी दो मुलाकात संभव

एशिया कप खत्म होगा तो अक्टूबर नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन है. ICC के इस बड़े इवेंट में भारत-पाकिस्तान की एक मुलाकात तो 23 अक्टूबर को कन्फर्म है. ये भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े मैदान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होगी. लेकिन दूसरी टक्कर दोनों के बीच 13 नवंबर को भी देखने को मिल सकती है. कंडीशन ये है कि भारत-पाकिस्तान दोनों ही फाइनल तक पहुंचें.

टी20 क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान दोनों ही तगड़ी टीम है.ऐसे में एशिया कप का फाइनल हो या ICC मेंस टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल, दोनों टीमें अगर वहां तक पहुंच जाएं  तो हैरानी नहीं होगी. और अगर ऐसा हुआ तो फिर 4 महीनों में 4 भिड़ंत वाली जो बात है, वो सच साबित होती दिख सकती है.

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button