उत्तर-प्रदेश

यूपी में 24 घंटे में हुई 251 नए मामलों की पुष्टि, एक महीने में दस गुना बढ़ी एक्टिव मरीजों की संख्या

उत्तर प्रदेश में अब कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है और राज्य में संक्रमण के नए मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 251 नए मामलों की पुष्टि हुई है जबकि एक दिन पहले ही राज्य में 193 मामले सामने थे. राज्य में पिछले चार दिनों के भीतर लगातार मामलों में इजाफा हो रहा है और राज्य में छह महीने बाद फिर मामलों में तेजी आ रही है.

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है और राज्य में पिछले पांच दिनों में संक्रमित लोगों की संख्या लगभग छह गुना इजाफा हुआ है. राज्य में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले गौतमबुद्ध नगर में बढ़े हैं. जहां पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 61 मामले सामने आए हैं. जबकि लखनऊ में 49, गाजियाबाद में 34, मथुरा में 13 और मेरठ व प्रयागराज में 11 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि एख दिन पहले ही राज्य में 193 मामले दर्ज किए थे और महज एक दिन के भीतर रही राज्य में 58 मामलों में वृद्धि हुई है.

राज्य में बढ़ी एक्टिव मामलों की संख्या

राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में 24 घंटे में 01 लाख 83 हजार 401 कोरोना के सैंपल की जांच की गई है और इसमें से 251 नए मामले सामने आए हैं. वहीं राज्य में इस दौरान 29 लोगों ने कोरोना को मात दी है और उन्हें अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है. जबकि राज्य में नए मामले आने के बाद कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 862 तक पहुंच गई है. गौरतलब है कि राज्य में पिछले महीने 30 नवंबर को सक्रिय मामलों की संख्या महज 89 थी और अब इनकी संख्या 862 तक पहुंच गई है. यानी महज एक महीने के भीतर राज्य में संक्रमितों की संख्या में दस गुना इजाफा हुआ है.

यूपी में 20 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन

राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में वैक्सीन की 13 लाख 37 हजार 59 डोज दी गई है. इसके बाद राज्य में वैक्सीन लगाने वालों की संख्या 20 करोड़ पार चली गई है और अपर मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य में सभी लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें. ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

Related Articles

Back to top button