उत्तर-प्रदेश

फिर यूपी के दौरे पर रहेंगे PM Modi, नौ जनवरी को लखनऊ में करेंगे चुनावी रैली

उत्तर प्रदेश में होने वाले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी चुनावी रैलियों को तेज कर दिया है और वहीं अब 9 जनवरी को बीजेपी लखनऊ में बड़ी रैली करने की तैयारी में हैं और इस रैली को पीएम मोदी संबोधित करेंगे. असल में पार्टी की सभी जन विश्वास यात्राएं खत्म हो जाएंगी और लखनऊ में रैली के जरिए पार्टी अपना औपचारिक रूप से चुनाव अभियान शुरू करेगी. जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों गृहमंत्री अमित शाह के लखनऊ दौरे के बाद इसकी तारीख फाइनल कर दी गई है और अब पार्टी इसकी तैयारियों में जुट गई है.

असल में पीएम मोदी राज्य के लगातार दौरे पर रहे हैं. वहीं दो जनवरी को उनका मेरठ में खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास कार्यक्रम प्रस्तावित है. जबकि इसे पहले पीएम मोदी पूर्वांचल से लेकर बुंदेलखंड और रूहेलखंड से लेकर पश्चिम उत्तर प्रदेश में चुनावी रैली कर चुके हैं और वह पिछले दो महीने से राज्य में सक्रिय हैं. जिसको लेकर बीजेपी काफी उत्साहित है. हालांकि पिछले दिनों पीएम मोदी लखनऊ के दौरे पर थे. लेकिन उन्होंने कोई चुनावी रैली को संबोधित नहीं किया. जबकि 28 दिसंबर को वह कानपुर पहुंचे थे और जहां उन्होंने कानपुर मेट्रो का उद्घाटन किया था. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी की पहली रैली नौ जनवरी को लखनऊ के डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में होगी.

राज्यभर के बीजेपी कार्यकर्ता होंगे शामिल

फिलहाल बीजेपी ने पीएम मोदी की रैली की तैयारी शुरू कर दी है. हालांकि पहले इसे रमाबाई अंबेडकर ग्राउंड में आयोजित करने की योजना थी. लेकिन राज्य में कोरोना और भीड़ को ध्यान में रखते हुए इसका आयोजन डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में किया जाएगा. बताया जा रहा है कि इस रैली में दो लाख लोग शामिल होंगे.

लखनऊ में होगी जेपी नड्डा की रैली

यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी के स्टार प्रचारकों में शामिल बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तीन जनवरी को लखनऊ आएंगे. नड्डा आईआईएम चौराहे के पास दुबग्गा में जनसभा को संबोधित करेंगे. फिलहाल यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने बड़े स्टार प्रचारक पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा को प्रचार के लिए उतार दिया है. जबकि सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके कैबिनेट के सहयोगी लगातार राज्य में रैलियां कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button