उत्तर-प्रदेश

केशव प्रसाद मौर्य की अखिलेश यादव को सलाह- 2022 में आपके लिए कुछ नहीं बचा, 2027 की तैयारी करिए

उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि अखिलेश जी, 2022 ( में होने वाले विधानसभा चुनाव ) में सपा के लिए कुछ नहीं बचा है, इसलिए 2027 के लिए तैयारी कीजिए. रविवार को कानपुर की जनविश्वास यात्रा में मौर्य ने कहा कि अब अखिलेश यादव को मान लेना चाहिए कि 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा के लिए कुछ नहीं बचा है, अगर उनमें थोड़ी बहुत हिम्मत है तो 2027 के लिए तैयारी शुरू कर देनी चाहिए

उत्‍तर प्रदेश में निकट भविष्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में जनता का विश्वास अर्जित करने के इरादे से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्य के छह क्षेत्रों से जन विश्वास यात्राशुरू की जिसका मार्ग प्रदेश की सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों से पार्टी ने निर्धारित किया. बीजेपी ने राज्य के छह क्षेत्रों से 19 दिसंबर को जन विश्वास यात्रा शुरू की जिसमें पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड़डा ने अंबेडकर नगर से यात्रा को रवाना किया। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मथुरा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने झांसी, केंद्रीय परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बिजनौर, मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बलिया और केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने गाजीपुर में यात्रा को हरी झंडी दिखाई और जनसभा को संबोधित किया था.

फिर से प्रचंड जीत की ओर है बीजेपी

रविवार को कानपुर में आयोजित रोड शो एवं जन सभा में मौर्य ने कहा , ”2014 से बीजेपी की विजय यात्रा शुरू हुई थी तब से बीजेपी की प्रचंड जीत हो रही है. 2019 में सारे बीजेपी विरोधी एक हो गए तब भी भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 64 सीटें मिली और 51 फीसदी वोट देकर जनता ने मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया.” बीजेपी मुख्यालय से जारी बयान के अनुसार मौर्य ने कहा कि अगर जनता ने मोदी को प्रधानमंत्री नहीं बनाया होता तो अयोध्या में क्या रामलला का भव्य मंदिर बन रहा होता, अगर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री नहीं बनाया होता तो क्या जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटता. मोदी की उपलब्धियां गिनाते हुए उपमुख्यमंत्री ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी 300 से अधिक सीटें जीतने जा रही है., कानपुर की यात्रा में केंद्रीय राज्य मंत्री भानु प्रताप वर्मा, प्रदेश सरकार के मंत्री सतीश महाना, यात्रा संयोजक बाबूराम निषाद,सांसद सत्यदेव पचौरी, विधायक महेश त्रिवेदी समेत कई प्रमुख नेता मौजूद थे.

दिनेश शर्मा ने भी साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने जिले के कादीपुर तहसील मुख्यालय स्थित पटेल चौक पर बीजेपी की जन विश्वास यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि बसपा जातिवादी, सपा सांप्रदायिक एवं कांग्रेस जनता को लड़ा कर बांटने वाली पार्टी है. उन्होंने कहा कि भाजपा सभी को एक साथ जोड़ कर देश में अमन चैन पैदा करने वाली पार्टी है। उन्होंने लोगों से उम्मीदवार के बजाय ‘कमल’ याद रखने का अनुरोध किया. सुलतानपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकारों ने विकास की नई इबारत लिखी जबकि विपक्ष की सरकारों में जिलों में साम्प्रदायिक तनाव फैलना और कर्फ्यू लगना आम बात होती थी.

बाराबंकी में बीजेपीकी जन विश्वास यात्रा में पहुंचे केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने समाजवादी पार्टी पर जमकर साधा निशाना और कहा, ”अखिलेश यादव ने कब्रिस्तान में सोए मुर्दों की रखवाली करने के लिए चहरदिवारी बनवाई लेकिन जिंदा आदमी के लिए क्या किया! भारतीय जनता पार्टी के द्वारा पूरे प्रदेश में जन विश्वास यात्रा जारी है.” जनसभा को सांसद राजवीर सिंह, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, सांसद राजेश वर्मा, सांसद उपेंद्र रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष राजरानी रावत ने भी संबोधित किया. भारतीय जनता पार्टी की जन विश्वास यात्रा आज बाराबंकी जिले के देवा क्षेत्र में पहुंची. जहां पर जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने समाजवादी पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए जमकर निशाना बनाया.

भारतीय जनता पार्टी जन विश्वास यात्रा रविवार को बस्ती सदर विधानसभा से होते हुए महादेवा विधानसभा के फुटहिया, नगर बाजार पहुंची. बस्ती के सांसद और बीजेपी के राष्‍ट्रीय सचिव हरीश द्विवेदी ने महादेवा विधानसभा के नगर बाजार में जनविश्वास यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि आम जनमानस के विश्वास के साथ भाजपा जनविश्वास यात्रा निकाल रही है. राज्य सभा सदस्य व पूर्व केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने विधानसभा क्षेत्र हरैया के मुरादीपुर में जन विश्वास यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि योगी सरकार में यूपी से गुंडाराज का सफाया हो गया तथा योगी सरकार में गुंडा माफिया किसी की जमीन, दुकान या मकान पर कब्जा नहीं कर सकता.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button