उत्तर-प्रदेश

चौथे दिन भी पुष्पराज जैन के घर छापेमारी जारी, पम्पी की मौजूदगी में भाई से हो रही पूछताछ

कन्नौज: समाजवादी इत्र बनाने वाले सपा के एमएलसी पुष्पराज जैन पम्पी के यहां चौथे दिन भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. पुष्पराज जैन को आयकर टीम कन्नौज से कानपुर लेकर आई है. शहर के रानी घाट चौराहे पर स्थित रतन प्रेसिडेंसी में पुष्पराज के भाई अतुल जैन रहते हैं, जहां जांच पड़ताल के लिए टीम पहुंची है. बताया गया कि उनके भाई रतन प्रेसिडेंसी के फ्लैट संख्या 503 में रहते हैं. इधर, टीम ने एमएलसी के भाई अतुल जैन से भी पूछताछ की है.

चर्चा है कि एमएलसी के चार मुनिमों व एक चालक को आयकर की टीम ओडिशा व मुंबई लेकर गई है. वहीं, सोमवार को टीम ने कानपुर समेत अन्य ठिकानों पर जांच पड़ताल के लिए पम्पी को अपने साथ ले गई. वहीं, बताया जा रहा है कि एक अन्य इत्र कारोबारी फौजान मलिक के यहां छापेमारी की कार्रवाई खत्म हो गई है. टीम ने कारखाने से 10 कम्प्यूटरों की हार्ड डिस्क जब्त की है. सूत्रों की माने तो पांच करोड़ से ज्यादा की नकदी व कीमती जेवरात टीम के हाथ लगे हैं. यहां पर टीम को घर में करीब 57 कमरे मिले थे.

सूत्रों की माने तो आयकर की टीम सोमवार को एमएलसी पुष्पराज जैन को कानपुर समेत अन्य ठिकानों की जांच पड़ताल करने के लिए अपने साथ ले गई. बताया जा रहा है कि टीम की फौजान मलिक के यहां छापेमारी की कार्रवाई खत्म हो गई है. टीम ने इत्र कारोबारी फौजान मलिक के कारखाने से दस कम्प्यूटरों की हार्ड डिस्क जब्त की है. हार्ड डिस्कों में कारोबार से जुड़ी अहम जानकारी होने की आशंका जताई जा रही है.

सूत्रों के मुताबिक टीम को पांच करोड़ से ज्यादा की नकदी व जेवरात मिले हैं. टीम जेवरों के टैक्स के बारे में जांच पड़ताल कर रही है. टीम को इत्र कारोबारी के यहां आवास पर 57 कमरे बने मिले थे. आयकर विभाग के अधिकारियों ने मकान के अलग-अलग हिस्सों की तलाशी ली थी. टीम ने पहले दिन ही सभी कमरों को सील कर दिया था.उसके बाद एक-एक कर उनकी तलाशी ली. इनमें टीम को नकदी व जेवरात समेत कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हाथ लगे हैं. हालाकिं टीम के अधिकारी कुछ भी बताने से बच रहे हैं. छापेमारी को लेकर आयकर टीम की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button