उत्तर-प्रदेश

यूपी चुनाव से पहले भाजपा, बसपा को बड़ा झटका ; माधुरी वर्मा और राकेश पांडे ने थामा सपा का हाथ

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले दलबदल के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधायक माधुरी वर्मा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व सांसद राकेश पांडे सहित अन्य दलों के नेताओं ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम लिया।

सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए बताया कि मैं सपा में शामिल हुए पूर्व सांसद राकेश पांडे जी का बहुत-बहुत स्वागत करता हूं। मुझे खुशी है इनके साथ-साथ इनके बड़ी संख्या में साथी लोग आज सपा में शामिल हुए हैं। भाजपा से विधायक श्रीमती माधुरी वर्मा जी भी आज सपा में शामिल हुई है उनका भी बहुत-बहुत स्वागत है।

गौरतलब है कि विधायक वर्मा बहराइच जिले की नानपारा सीट से भाजपा की मौजूदा विधायक हैं, जबकि राकेश पांडे, अंबेडकर नगर संसदीय क्षेत्र से बसपा के सांसद रीतेश पांडे के पिता हैं। रीतेश लोकसभा में बसपा संसदीय दल के नेता भी हैं। इससे पहले सपा ने सोशल मीडिया पर राकेश पांडे के साथ अखिलेश की तस्वीर साझा करते हुये बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के नेतृत्व में आस्था जताते हुए वरष्ठि बसपा नेता एवं अम्बेडकर नगर से पूर्व सांसद राकेश पांडेय जी अपने साथियों के साथ सपा में शामिल हुए।

आपको बता दें कि 2009 में राकेश पांडेय साइकिल छोड़कर हाथी पर सवार हुए थे। राकेश बसपा के टिकट चुनाव लड़े और लोकसभा पहुंच गए। यहीं नहीं इसके बाद समाज और पार्टी में राकेश की पकड़ मजबूत होती गई। इसके देखते हुए बसपा ने उनके बेटे को जलालपुर सीट से टिकट दे दिया। रितेश पांडेय ने जीत दर्ज की और जलालपुर सीट से विधायक बन गए। इसके बाद फिर 2019 में रितेश को मायावती लोकसभा में प्रत्याशी बनाया और  रितेश भी लोकसभा पहुंच गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button