उत्तर-प्रदेश

लखनऊ के मेदांता अस्पताल में कोरोना का कहर, एक साथ करीब 40 मेडिकल स्टाफ हुए संक्रमित

एक बार फिर से कोरोना की संक्रमण रफ्तार दहशत पैदा करने लग गई है.लखनऊ के मेदांता अस्पताल में कोरोना का कहर दिखा. यहां एक साथ करीब 40 मेडिकल स्टाफ संक्रमित पाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, मेदांता अस्पताल के 40 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, राहत की बात यह है कि ये सभी असिम्प्टोमेटिक हैं. ये सभी रैंडम टेस्टिंग में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रदेश में सख्ती बढ़ सकती है. ऐसे में योगी सरकार कई अैर पाबंदियां बढ़ा सकती है. इस मामले को लेकर प्रदेश लेवल पर स्वास्थ्य विशेषज्ञों के पैनल के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ आज समीक्षा बैठक करेंगे. माना जा रहा है कि सीएम योगी कोरोना की बदलती परिस्थितियों के बीच इस समिति से सलाह लेंगे. हालांकि चर्चा ये हो रही हैं कि सिनेमाहॉल, मॉल, स्वीमिंग पूल सहित वीकेंड कर्फ्यू पर कोई फैसला लिया जा सकता है. फिलहाल इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

 अलर्ट मोड पर सरकार, सीएम याेगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

दरअसल, प्रदेश में सीएम योगी ने सोमवार को एक बैठक में अधिकारियों को कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए सावधानी बरतने के निर्देश दिए है. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने बताया कि बदले हुए हालात में जरूरी है कि जीनोम सिक्वेंसिंग के साधनों में बढ़ोतरी की जाए. ऐसे में गोरखपुर, झांसी, गाजियाबाद के मुख्य मेडिकल संस्थानों और SGPGI लखनऊ में भी इसकी सुविधा फौरन उपलब्ध कराई जाए. उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इसमें किसी भी तरीके की देरी न की जाए. इस काम को पहली प्राथमिकता के तौर पर किया जाए.

बीते 24 घंटे में 572 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में 572 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए. इसके साथ ही अब राज्य में कुल 2,261 एक्टिव मामले हो गए हैं. यह जानकारी एडिशनल चीफ सेक्रेटरी(स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने दी है. प्रदेश में अचानक से मामलों में आई तेजी ने योगी सरकार की चिंताएं बढ़ा दी हैं. वहीं, रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी में सोमवार को 1 लाख 38 हजार से अधिक कोरोना टेस्ट किए गए थे. इसमें 572 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं, यदि हम कोविड-19 वेबसाइट की मानें तो लगभग 8 महीने बाद कोराना के नए मरीजों का आंकड़ा इतना तेजी से बड़ा आया है. हालांकि इससे पहले 11 जून को प्रदेश में 596 केस मिले थे. उधर, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय भी संक्रमित हो गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button