उत्तर-प्रदेशबड़ी खबर

मंत्री श्रीकांत शर्मा ने किया नामांकन, कलेक्ट्रेट जाने से पहले की यमुना की पूजा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का आगाज हो चुका है. वहीं, उत्तर प्रदेश में चुनाव 7 चरणों में होने वाले हैं, जिसमें पहले चरण में होने वाला चुनाव 10 फरवरी को होगा. इसे लेकर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, वहीं पहले चरण में मथुरा जिला भी शामिल है जहां सभी पार्टियों के उम्मीदवार एक-एक कर अपना नामांकन कर रहे हैं. बुधवार को प्रदेश के ऊर्जा मंत्री और मथुरा वृंदावन से बीजेपी के प्रत्याशी श्रीकांत शर्मा कलेक्ट्रेट पहुंच कर अपना नामांकन भरा. नामांकन के लिए जाने से पहले उर्जा मंत्री ने यमुना महारानी की पूजा अर्चना की वहीं अपनी जीत की दावेदारी की भी बात कही.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “पूज्य ब्रजवासियों के साथ नामांकन भरने से पहले मथुरा के विश्राम घाट पर मां यमुना का पूजन. कान्हा की प्यारी, ब्रज की जीवनरेखा मां यमुना की कृपा हम सब पर बनी रहे.” पत्रकारों से रूबरू होते हुए प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि मथुरा वृंदावन और ब्रज का चौमुखी विकास करना और कराना मेरी सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है. वहीं, सरकार का गुणगान करते हुए उन्होंने कहा कि 2017 से पहले का उत्तर प्रदेश और उसके बाद के उत्तर प्रदेश में काफी बदलाव आया है. मथुरा वृंदावन में स्वास्थ्य शिक्षा विद्युत आदि में बहुत बदलाव आया है. पहले उत्तर प्रदेश में बिजली आती नहीं थी लेकिन अब उत्तर प्रदेश मथुरा वृंदावन से बिजली जाती नहीं है. उन्होंने कहा कि यमुना को शुद्ध करने के लिए हमने 31 अक्टूबर तक 35 नालों में से 31 नालों को टेप कर दिया है और यमुना को शुद्ध करने का कार्य जारी है.

विपक्ष पर साधा निशाना

वहीं विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, कांग्रेस ने केवल देश को लूटने का काम किया. सपा बसपा ने भी मिलकर उत्तर प्रदेश को लूटने का काम किया, जवाहर बाग इसका उदाहरण है. सपा-बसपा ने मिलकर उसे हड़पने की कोशिश की, लेकिन आज हमने उसको मुक्त कराया है ओर हमने आज जवाहर बाग को नौजवानों बुजुर्गों और बच्चों के लिए समर्पित किया है. आपको बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में श्रीकांत शर्मा को 50 फीसदी से ज्यादा वोट मिले थे. उन्हें 143,361 वोट मिले थे. जबकि यहां से दूसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button