उत्तर-प्रदेशबड़ी खबर

यूपी विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नितिन अग्रवाल ने दिया पद से इस्तीफा, समाजवादी पार्टी भी छोड़ी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले तमाम दलों के नेताओं के दल बदल का सिलसिला जारी है. इस बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. नितिन अग्रवाल ने साथ ही समाजवादी पार्टी की सदस्यता से भी इस्तीफ़ा दे दिया है. उपाध्यक्ष के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से चुनाव जीते नितिन अग्रवाल के इस कदम के बाद उनके बीजेपी में शामिल होने के कयास भी लगाए जा रहे हैं. यूपी विधानसभा को लगभग 14 साल बाद विधानसभा का उपाध्यक्ष मिला था. जिसके बाद अब नितिन अग्रवाल ने भी पद से इस्तीफा दे दिया.

दरअसल नितिन अग्रवाल कुछ ही महीने पहले यूपी विधानसभा के डिप्टी स्पीकर चुने गए थे. डिप्टी स्पीकर के चुनाव में नितिन अग्रवाल को 304 वोट मिले. वहीं नरेंद्र वर्मा को 60 वोट मिले. इस चुनाव के लिए बीजेपी ने जहां सपा के बागी विधायक नितिन अग्रवाल को समर्थन दिया था तो सपा ने पूर्व मंत्री नरेंद्र वर्मा को मैदान में उतारा. नितिन अग्रवाल ने सपा के उम्मीदवार नरेंद्र वर्मा को 244 वोटों से हराकर जीत हासिल की थी. विधानसभा परिसर के भीतर बैलेट पेपर के जरिए वोटिंग हुई थी.

यूपी के पूर्व मंत्री नरेश अग्रवाल के बेटे हैं नितिन अग्रवाल

बता दें कि विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के चुनाव के लिए कुल 368 वोट पड़े थे, जिनमें से चार को अवैध घोषित कर दिया गया था. विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के चुनाव में बीएपी और कांग्रेस ने वोट नहीं किया था. दोनों पार्टियों के विधायकों ने ही चुनाव का बहिष्कार किया. लेकिन कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने वोट डाला था. बता दें कि नितिन अग्रवाल यूपी के पूर्व मंत्री नरेश अग्रवाल के बेटे हैं. वह हरदोई से तीन बार विधायक रह चुके हैं. वह सपा से बगावत करके बीजेपी में पहुंचे थे.

बता दें कि आज समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका देते हुए मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा सिंह यादव बीजेपी में शामिल हो गईं. उनके बीजेपी में शामिल होने को लेकर पिछले लंबे समय से अटकलें चल रही थीं. जिसके बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. इस मौके अपर्णा यादव ने कहा मेरे लिए राष्ट्रधर्म सबसे पहले है और मैं अब राष्ट्र की अराधना करने निकल पड़ी हूं. उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी की कार्यशैली और बीजेपी योजना से पहले से प्रभावित हूं. मेरी क्षमता के अनुसार जो भी कार्य मुझे दिया जाएगा मैं करूंगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button