उत्तर-प्रदेश

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर अब भी नहीं गया लोगों में डर, टीम को देखकर पेड़ पर चढ़ा एक युवक तो दूसरा नदी में कूदा

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन पर भी जोर दिया जा रहा है. वैक्सीनेश अभियान शुरू काफी समय हो चुका है लेकिन कई लोगों में इसको लेकर डर अब भी नहीं गया है. ऐसे ही कुछ मामले बलिया में देखने को मिले हैं. बलिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे एक युवक कोवीड टीकाकरण के डर से पेड़ पर चढ़ गया तो वहीं एक युवक कोविड वैक्सीनेशन करने पहुंची टीम के साथ उठा पटक कर रहा है. यह वीडियो रेवती ब्लाक के अलग अलग गावों के हैं.

विकास खंड अधिकारी रेवती अतुल कुमार दुबे ने बताया कि मामला ग्राम पंचायत हडियाकला का है. जहां एक व्यक्ति पेड़ पर चढ़ गया और दूसरा सरजू नदी के किनारे का केस है. युवक नाविक नाव चलाता है और दोनों मामले टीकाकरण अभियान के दौरान प्रेरित करने वाली टीम के प्रयासों के दौरान के हैं. बताया गया है कि जो व्यक्ति पेड पर चढ़ा है वह टीकाकरण के लिए पहले से पूरी तरह से तैयार नहीं था इसलिए भागकर पेड़ पर चढ़ गया था. उसके बाद हम लोगों ने उसे पेड़ से उतारा, हालांकि वह आनाकानी कर रहा था. उतार कर उसको वहीं टीका लगा दिया गया.

नाविक ने टीके के लिए वैक्सीनेशन टीम को करवाई कसरत

दूसरा मामला सरयू घाघरा नदी के पास का है. दरअसल सिवान के बॉर्डर से लेकर लमही क्षेत्र और दतहा झरकटहा पंचायत क्षेत्र के लोग डेली दिनचर्या के लिए जाते हैं. किसान मजदूर व्यापारी उन सभी का आवागमन नाव के द्वारा होता है. विकास खंड अधिकारी ने बताया कि वह व्यक्ति भी नाविक था उसको लगा कि यह कौन लोग खड़े हैं तो मेरी टीम उससे पूछने गई कि टीका लगवा लीजिए सारे लोग टीका लगवा लिए हैं उनका नाम नोट किया गया उसमें से दो लोग सामने आए एक ने कहा कि उसने टीका बिहार में लगवा लिया है.

समझाने पर भी नहीं माना और नदी में कूद गया

दूसरे ने कहा कि अभी मैनें नहीं लगाया है वह वही व्यक्ति है जिसने कहा कि मैं अभी नहीं लगवा रहा हूं. मैं बीमार हूं मैं काम करता हूं सुबह से निकला हूं कुछ खाया भी नहीं हूं और बिना खाए मैं टीका नहीं लगवाऊगा इसलिए उसने सोचा कि मुझे पकड़ कर ले जाएंगे. यह कहीं ऐसा तो नहीं कि मुझे पकड़ कर ले जाएंगे. विकास खंड अधिकारी ने आगे कहा कि फिर मैंने उसको समझाया. हमारी टीम के एक मेंबर ने जब उससे कहा कि आप को टीका लगवाना पड़ेगा तो उसने कहा कि नहीं लगावाऊंगा और उसी में वह नाविक कूद पड़ा और कूदकर उसने कहा कि तुम्हें पानी में डाल दूंगा. फिर टीम ने कहा कि यह टीका बहुत जरूरी है आपके स्वास्थ्य के लिए है लेकिन फिर वह भाग गया. हमारी टीम के एक मेंबर का मास्क भी छीन ले गया फिर हमने उसको समझाया और मेरे समझाने के बाद वो तैयार हो गया और उसने कहा कि सर मैं कल अवश्य टीका ले लूंगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button