बड़ी खबर

बीजेपी करेगी 60 वर्चुअल रैलियां, सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मांग

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी आगामी चुनाव में 60 के करीब वर्चुअल रैली करेगी. जिनमें से सबसे अधिक मांग जिलों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों को लेकर आई है. इसलिए कुल होने वाली रैलियों में से 33 फीसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली होगी. जिनकी कुल संख्या 20 होगी. पहले भाजपा केवल 45 रैली करना चाह रही थी. मगर फिजिकल रैली को चुनाव आयोग ने रोका हुआ है. इसलिए वर्चुअल माध्यम से भाजपा ने रैलियों की संख्या को बढ़ा दिया. जिनमें से अनेक रैलियों लखनऊ के वर्चुअल स्टूडियो से आयोजित की जाएंगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली वर्चुअल रैली सोमवार को आयोजित की गई. जिसमें पश्चिम उत्तर प्रदेश के 5 जिलों बागपत, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर और नोएडा को केंद्र में रखकर प्रधानमंत्री ने अपना संबोधन किया. इस रैली को लेकर भारतीय जनता पार्टी का दावा है कि करीब 25 लाख लोग पूरे प्रदेश में इस रैली के जरिए जुड़े. यहां खास बात यह है कि प्रधानमंत्री की इस वर्चुअल रैली को लेकर लखनऊ के भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में भी एक स्टूडियो बनाया गया है. जहां डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने रैली को शुरुआत में संबोधित किया. आने वाले समय में इस वर्चुअल स्टूडियों से और रैलियों का भी आयोजन किया जाएगा. रैलियों के आयोजन का प्रमुख जिम्मा भारतीय जनता पार्टी के आईटी विभाग को दिया गया है.

इन नेताओं की सबसे अधिक मांग

रैलियों को लेकर सबसे अधिक मांग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की है. इसलिए उनकी सबसे अधिक रैली आयोजित की जाएंगी. दूसरा नंबर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का है. बाकी रैलियां राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और अन्य बड़े नेताओं की होंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खाते में कुल 20 रैलियां होंगी. मुख्यमंत्री योगी की करीब 15 रैलियां होंगी. भारतीय जनता पार्टी के आईटी विभाग के प्रदेश सह संयोजक अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि हमारा वर्चुअल स्टूडियो 60 रैलियां करवाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. जिसमें हम यह रैलियां करवाएंगे.

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button