उत्तर-प्रदेशबड़ी खबर

नामांकन दाखिल करने से पहले योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी के दिग्गज नेता पहुंचे गोरखपुर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और गोरखपुर शहरी विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी योगी आदित्यनाथ आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं नामांकन दाखिल करने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की. सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में “रुद्राभिषेक” और “हवन पूजा” की. आज सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर की पहली मंजिल पर स्थित शक्ति मंदिर में पूजा-अर्चना कर भगवान शंकर का रुद्राभिषेक और हवन किया. इसके बाद सीएम योगी गुरु गोरखनाथ की पूजा कर ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ और ब्रह्मलीन महंत अवद्यनाथ की मूर्तियों पर आशीर्वाद लिया. आज नामांकन में केन्द्रीय मंत्री अमित शाह भी सीएम योगी के साथ मौजूद रहेंगे और नामांकन करने के बाद वह भी गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर दर्शन करेंगे. जबकि नामांकन करने के बाद सीएम योगी और अमित शाह बीजेपी के नेताओं के साथ एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ आज सुबह 11.40 बजे अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे और इस दौरान उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. इसके बाद सीएम योगी और अमित शाह एक जनसभा को संबोधित करेंगे. हालांकि कोरोना प्रोटोकॉल के कारण इस जनसभा में महज 1000 लोग की एकत्रित हो सकेंगे. लेकिन बीजेपी ने इसका लाइव प्रसारण शहर के विभिन्न इलाकों में करने की व्यवस्था की है. गौरतलब है कि बीजेपी ने 15 जनवरी को योगी आदित्यनाथ को विधानसभा चुनाव के लिए गोरखपुर शहरी निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया था.

नामांकन से पहले सीएम योगी ने की पूजा अर्चना

एटीएस के सुरक्षा घेरे में रहेंगे सीएम योगी

वहीं सीएम योगी नामांकन के दौरान एटीएस के सुरक्षा घेरे में रहेंगे. वहीं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के गोरखपुर पहुंचने पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की गई है. अमित शाह भी सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ नामांकन करने के लिए कलेक्ट्रेट जाएंगे.

अखिलेश यादव भी लड़ रहे हैं मैनपुरी से चुनाव

सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी मैनपुरी की करहल सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या भी प्रयागराज की सिराथु सीट से चुनावी मैदान में हैं.

राज्य में सात चरणों में होने हैं चुनाव

राज्य में सात चरणों में चुनाव होने हैं और पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना है. सात चरणों में चुनाव 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी और 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होना है. वहीं राज्य में मतों की गिनती दस मार्च को होगी. वहीं राज्य में 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 403 विधानसभा सीटों में 312 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. जबकि उसने अपने सहयोगियों के साथ 325 सीटें जीती थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button