अन्य खबर

EVM में धांधली की आशंका को लेकर मचा बवाल! अयोध्या में सपाइयों ने मतगणना स्थल पर डाला डेरा

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में विधानसभा चुनाव के मतदान संपन्न होने के बाद मीडिया में प्रसारित हो रहे एग्जिट पोल में बीजेपी को पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का असर दिख रहा है. वहीं, एग्जिट पोल देखने के बाद विपक्ष के नेताओं ने चुनाव आयोग और अधिकारियों की ऊपर तमाम आरोप लगाए हैं. इस दौरान बनारस में प्रशिक्षण में प्रयोग होने वाली EVM मशीन के गाड़ी में बरामद होने की खबर देखते ही देखते वायरल हो गई, जिसको लेकर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आनन-फानन में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बनारस के डीएम पर गंभीर आरोप लगाए. साथ ही चुनाव आयोग से इस पूरे मामले में सख्त कार्रवाई करने का आग्रह भी किया.

दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव ने प्रदेश भर में अपने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया कि वह मतगणना स्थल और स्ट्रांग रूम पर कड़ी नजर बनाए रखें. वहीं, अखिलेश यादव के आह्वान के बाद प्रदेश भर में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता एक्टिव मोड़ पर आ गए और प्रदेश भर के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने जिले के स्ट्रांग रूम की तरफ कूच कर दिया.

घंटों सड़कों पर खड़े दिखे समाजवादी कार्यकर्ता

वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के दिशा निर्देश का असर अयोध्या जिले में भी पढ़ा. जहां पर जिले में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी व कार्यकर्ताओं ने भी जीआईसी स्कूल में बने स्ट्रांग रूम की तरफ कूच कर दिया. वहीं,देर रात्रि सैकड़ों की तादाद में समाजवादी कार्यकर्ता और उनके प्रत्याशी जीआईसी गेट पर पहुंच गए. वहां पहुंचकर नारेबाजी करने लगे. हालांकि, मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल अयोध्या पुलिस के मुखिया शैलेश कुमार पांडे और DM मौके पर पहुंचे और समाजवादी पार्टी के नेताओं को समझा-बुझाकर उनको कॉन्फिडेंस में लेकर वहां से वापस भेजा गया.

प्रशासन ने जनता से की अपील- किसी भी तरह की अफवाह पर विश्वास ना करें

बता दें कि अयोध्या जिले के SSP शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि विभिन्न जगहों में जिस तरह से अफवाह फैली थी. उस अफवाह से आशंकित होकर एक राजनीतिक पार्टी के कुछ प्रत्याशी यहां आए थे. उन्होंने जाकर उनके अपने यहां जो प्रतिनिधि 24 घंटे निगरानी कर रहे हैं उनसे बात की उनके साथ परिस्थितियों को देखा सभी लोग पूरी तरीके से संतुष्ट हैं. अभी आप सबके सामने भी उन लोगों ने कहा उनके यहां आने के कारण उनके कुछ समर्थक भी यहां आ गए थे. समर्थकों को भी उन्होंने बताया फिर वह लोग पूरी तरीके से सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट हैं. SSP ने कहा कि मैं जिले के समस्त वासियों में अपील करूंगा कि किसी भी तरह की अफवाह पर विश्वास ना करें अथवा फैलाए नहीं हमारी सोशल मीडिया की टीम 24 घंटे विभिन्न प्लेटफार्म पर नजर बनाए हुए है. इन तमाम अपीलों के बाद भी जो अफवाह फैलाने का प्रयास करेंगे उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी.

अयोध्या में शांतिपूर्वक जैसे चुनाव हुआ है वैसे मतगणना भी होगी- तेज नारायण पांडे

वहीं, समाजवादी पार्टी के अयोध्या विधानसभा से प्रत्याशी तेज नारायण पांडे ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हम लोग इस वक्त जीआईसी के मैदान में हैं, हम हैं अवधेश जी हैं ( मिल्कीपुर समाजवादी पार्टी प्रत्याशी) आनंद सेन यादव (रुदौली विधानसभा समाजवादी पार्टी प्रत्याशी) जहां मतगणना होनी है. हम सारे लोग यहां पर हैं हम यही चाहते हैं कि निष्पक्ष तरीके से मतगणना हो कहीं कोई त्रुटि ना होने पाए प्रशासन पूरा लगा है. इस दौरान कप्तान साहब भी मौजूद हैं सारे रूम हमलोगो ने देखा, CISF और सारे अधिकारी यहां मौजूद हैं. हम अपने साथियों से भी कहेंगे कि शांति पूर्वक व्यवस्था बनाए रखें सोशल मीडिया पर किसी से कोई अफवाह की बात ना करें. उन्होंने कहा कि अयोध्या में शांतिपूर्वक जैसे चुनाव हुआ है वैसे मतगणना भी होगी और जनता ने जो जनादेश दिया है वह सब को मिलेगा वह सारे लोग शांति बनाए रखें.

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button