उत्तर-प्रदेशबड़ी खबर

अहमदाबाद जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद ने रिश्तेदार से मांगी पांच करोड़ की फिरौती, बेटे के दो साथी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अहमदाबाद जेल बंद माफिया डॉन अतीक अहमद द्वारा फोन पर अपने रिश्तेदार से पांच करोड़ की फिरौती मांगने का आरोप है. बताया जा रहा है कि पीड़ित का भाई भी कभी अतीक का करीबी था. लेकिन अब उसने अतीक से दूरी बना ली है और अब अतीक ने उसके भाई से फोन कर पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगी है. फिलहाल करेली पुलिस ने शुक्रवार को संपत्ति हथियाने और जानलेवा हमले के मामले में अतीक के बेटे अली के दो साथियों को गिरफ्तार किया. जबकि अन्य लोग मौके से फरार हो गए और वहां मौके से एक कार और तमंचा बरामद किया गया है. पीड़िता ने अतीक, बेटे अली व अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है और पुलिस अब अतीक के बेटे की तलाश में छापामारी कर रही है.

जानकारी के मुताबिक पूर्व सांसद अतीक अहमद के साढू इमरान का परिवार चकिया में रहता है और इमरान के भाई मोहम्मद जीशान प्रापर्टी का काम करते हैं. शुक्रवार को वह अपने भाई और भतीजे समेत छह युवकों के साथ करेली के एनुद्दीनपुर में पैतृक प्लॉट पर मौजूद थे और वहां पर काम करा रहे थे. तभी वहां अतीक के बेटे अली, असद, कछौली, सैफ, इमरान गुड्डू, अमन, संजय सिंह व 15 अन्य वहां पहुंचे और उन्होंने घेर लिया और अब्बा से बात करने को कहा. लेकिन जब उन्होंने मना किया तो उसने उसके ऊपर पर पिस्टल तान दी और कहा कि अगर आप बात नहीं की तो मार दिए जाओगे.

अहमदाबाद जेल से अतीक ने दी धमकी

वहीं जब जीशान ने फोन लिया तो दूसरी तरफ से अतीक की आवाज आई औऱ उसने कहा कि कहा कि यह प्लॉट उसकी पत्नी के नाम पर करो, नहीं तो तुम्हारे हाथ-पैर तोड़ दिए जाएंगे और बंगले में पांच करोड़ रुपये पहुंचाओ. इसके बाद उनके लोगों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. इसके बाद जीशान अपने साथी के साथ वहां से भागकर सीधे करेली थाने पहुंचा. वहीं अतीक के बेटे और उसके साथियों ने जेसीबी से उसके प्लॉट पर बनी दीवार को ध्वस्त करना शुरू कर दिया.

मौके पर पहुंची पुलिस तो फरार हुआ अतीक का बेटा

जानकारी मिलने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो अली और उसके साथी वहां से फरार हो गए. लेकिन इंस्पेक्टर विजेंदर यादव समेत कई पुलिसकर्मियों ने अली के दो साथी सैफ और असद को पकड़ लिया और पकड़कर थाने ले आई. बताया जा रहा है कि अतीक के बेटे के हमले में जीशान का भाई घायल हो गया जबकि उसके भतीजे को भी चोटें आईं हैं. डीआईजी सर्वश्रेष्ट त्रिपाठी ने बताया कि दो आरोपियों को देसी पिस्टर के साथ गिरफ्तार किया गया है और अन्य साथियों की तलाश जारी है.

अतीक के गैंग का सदस्य था इमरान

पुलिस के मुताबिक अतीक अहमद के साथ-साथ उनके रिश्तेदार भी अपराध की दुनिया में शामिल थे और अतीक का साढ़ू इमरान भी अतीक गिरोह का सक्रिय सदस्य रहा है. दो साल पहले देवरिया जेल के अंदर प्रॉपर्टी डीलर जैद की पिटाई के मामले में इमरान का भी नाम सामने आया था. लेकिन जेल से छूटने के बाद उनसे अतीक के साथ दूरी बना ली थी.

Related Articles

Back to top button