उत्तर-प्रदेशबड़ी खबर

सपा ने एक और लिस्‍ट जारी की, लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से अभिषेक मिश्रा और फाजिलनगर से स्वामी प्रसाद मौर्य मैदान में

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव  के लिए एक और लिस्‍ट जारी की है. पार्टी ने बुधवार को तीन प्रत्‍याशियों के नाम का ऐलान किया. लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा सीट से अभिषेक मिश्रा को चुनाव मैदान में उतारा है. सिराथू सीट से सुश्री पल्‍लवी को प्रत्‍याशी बनाया है. वहीं फाजिलनगर से स्वामी प्रसाद मौर्य को समाजवादी पार्टी ने मैदान में उतारा है.

सपा ने कल 10 सीटों के प्रत्‍याशियों का किया था ऐलान

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को लखनऊ कैंट समेत 10 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की सूची जारी की थी. लिस्‍ट के मुताबिक लखनऊ कैंट से राजू गांधी को पार्टी ने मैदान में उतारा  गया है. इसके अलावा सुल्‍तानपुर से ताहिर को टिकट दिया है. वहीं रायबेरली से श्‍याम सुंदर को चुनाव मैदान में उतारा है.

करहल सीट से मैदान में उतरेंगे अखिलेश

पार्टी की तरफ से पहले जारी की गई 159 उम्मीदवारों की लिस्ट के मुताबिर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं लिस्ट में जेल में बंद सांसद आजम खान का नाम भी शामिल है. सपा ने सहानपुर की नकुड़ सीट से धर्म सिंह सैनी को उम्मीदवार बनाया है. धर्म सिंह सैनी हाल ही में बीजेपी (BJP)  से सपा में शामिल हुए हैं. बता दें कि धर्म सिंह सैनी यूपी कैबिनेट (UP Cabinet) में मंत्री थे. सहारनपुर नगर से संजय गर्ग और सहारनपुर देहात से आशू मलिक को टिकट दिया गया है.

10 मार्च को आएगा विधानसभा चुनाव का रिजल्ट

यूपी में फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने पूरा दमखम लगा दिया है. पार्टी लगातार उम्मीदवारों (SP Candidate List) का ऐलान कर रही है.उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा क्षेत्रों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. इस दौरान यूपी में में मतदान 10 फरवरी, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को सात चरणों में होंगे. वहीं,  मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button