बड़ी खबर

पंकज सिंह समेत इन उम्मीदवारों को मिली र‍िकॉर्ड मत से जीत, देखें सबसे ज्यादा वोटों से जीतने वाले 10 उम्मीदवारों के नाम

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं, जहां भारतीय जनता पार्टी ने ऐत‍िहासिक सफलता दर्ज की है. चुनाव आयोग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 403 में से 255 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं समाजवादी पार्टी ने 111 सीटें जीतीं. इन चुनाव में बीजेपी को 41.3 फीसदी वोट (3.80 करोड़ वोट) मिले हैं, जबकि समाजवादी पार्टी 32.1 फीसदी वोट यानी 2.95 करोड़ वोट मिले. इन चुनावों में बीजेपी के कई कैंडिडेट्स को र‍िकॉर्ड मत से जीत हासिल हुई है, जहां जीत का अंतर एक लाख से भी ज्‍यादा वोटों का रहा. आइए इस पर नजर डालते हैं.

गाजियाबाद की साहिबाबाद विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार सुनील कुमार शर्मा ने र‍िकॉर्ड जीत दर्ज की है. उन्‍होंने यहां 2,14,835 वोटों से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अमरपाल शर्मा को हराया. सुनील कुमार शर्मा को कुल 3,22,882 वोट और अमरपाल शर्मा को 108047 वोट मिले. गाजियाबाद जनपद की साहिबाबाद विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी मतदाताओं वाली सीट है. इस सीट पर मतदाताओं की संख्या 10 लाख के करीब है. यह सीट वीआईपी मानी जाती है.

पंकज सिंह को मिली बड़ी जीत

उनके अलावा नोएडा से भी भारतीय जनता पार्टी ने ऐत‍िहासिक सफलता दर्ज की है. चुनाव आयोग के मुताबिक, नोएडा सीट से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बेटे और भाजपा प्रत्याशी पंकज सिंह ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है. पंकज सिंह को कुल 244319 वोट मिले और उन्‍होंने एक लाख 81 हजार के रिकॉर्ड वोटों से जीत हासिल की. नोएडा में पंकज सिंह को किसी भी दल की ओर से टक्कर मिलती दिखाई नहीं दी. पंकज सिंह को 70.84 फीसदी वोट मिले. पंकज सिंह की तुलना में समाजवादी पार्टी के सुनील चौधरी को महज 18 फीसदी के आसपास वोट मिले.

इस ल‍िस्‍ट में सभी बीजेपी उम्‍मीदवार शामिल

इस लिस्‍ट में तीसरे नंबर पर दादरी से भारतीय जनता पार्टी के उम्‍मीदवार तेजपाल सिंह नागर हैं, ज‍िन्‍होंने 138218 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है. उन्‍हें जहां 218068 वोट मिले, वहीं सपा प्रत्‍याशी राजकुमार भाटी को 79850 वोट मिले. इसके अलावा मेरठ कैन्‍टोनमेंट से बीजेपी प्रत्‍याशी अमित अग्रवाल और महरौनी से मनोहर लाल का जीत का जीत का अंतर एक लाख से ज्‍यादा का रहा. यहां अमित अग्रवाल को 118072 और मनोहर लाल को 110451 के अंतर से जीत हासिल हुई.

बता दें कि एक लाख से ज्‍यादा वोट के अंतर से जीत दर्ज करने वाले उम्‍मीदवारों में म‍थुरा से श्रीकान्‍त शर्मा, ललितपुर से रामरतन कुशवाहा, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, गोरखपुर शहर से सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ और हाथरस से अन्जुला सिंह माहौर हैं. खास बात यह है कि इस र‍िपोर्ट में एक लाख से ज्‍यादा वोटों के अंतर से जीतने वाले प्रत्‍याशियों में सभी बीजेपी के ही हैं.

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button