उत्तर-प्रदेशबड़ी खबर

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र से अखिलेश यादव ने की पूर्वांचल साधने की कोशिश, युवाओं से किया 11 लाख नौकरियों का वादा

उत्तर प्रदेश में आज छठे चरण का विधानसभा चुनाव हो रहा है. इस बीच सभी दलों ने सातवें और आखिरी चरण के चुनाव के लिए पूरा दम लगा दिया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जमकर बरसे. अखिलेश यादव ने वाराणसी की जनता को लुभाने के लिए कई वादे किए साथ ही बीजेपी पर भी जमकर हमला बोला. सपा अध्यक्ष ने भरोसा जताया कि बीजेपी इस बार पूर्वांचल से साफ हो जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने पूर्वांचल की जनता को भरोसा दिलाले हुए कहा कि सपा सरकार बनने पर पूर्वांचल का अभूतपूर्व विकास किया जाएगा.

सपा अध्यक्ष ने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से पूरे पूर्वांचल को साधने की कोशिश की. अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में सपा सरकार बनने पर फौज और पुलिस में भर्तियां निकाली जाएंगी. उन्होंने वादा किया कि 11 लाख खाली पड़े पदों को भी भरने का काम सपा सरकार करेगी. अखिलेश यादव ने कहा कि शिक्षा मित्र, पुरानी भर्ती, आंगनवाड़ी, आशा कार्यकर्ता समेत सभी लोगों को समाजवादी पार्टी से उम्मीद है. उन्होंने कहा कि राज्य में सपा सरकार की वापसी पर इन सभी के पक्ष में फैसला लेकर काम किया जाएगा.

वाराणसी से पूर्वांचल को साधने की कोशिश

वाराणसी से अखिलेश यादव ने शिक्षा मित्र, पुरानी भर्ती, आंगनवाड़ी, आशा कार्यकर्ताओं को साधने की पूरी कोशिश की. दरअसल शिक्षक भर्ती को लेकर युवाओं में बीजेपी के प्रति नाराजगी देखी जा रही है. यही वजह है कि अखिलेश यादव इन सभी लोगों को साधने की कोशिश में जुटे हुए हैं. दरअसल 7 मार्च को यूपी में सातवें और आखिरी चरण का मतदान होना है. बता दें कि अंतिम चरण में 9 जिलों की 54 सीटों पर वोटिंग होनी है. सातवें चरण में राज्य में आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, चंदौली और सोनभद्र में मतदान होना है.

सातवें चरण के लिए सपा की तैयारी

अंतिम चरण के चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है. अखिलेश यादव वाराणसी की जनता को लुभाने की कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहते हैं. यही वजह है कि उनके समर्थन में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी चुनाव-प्रचार कर रही हैं. वाराणसी में आज ममता बनर्जी ने भी अखिलेश के समर्थन में चुनाव-प्रचार किया. इस दौरान वह बीजेपी पर जमकर बरसीं. ममता बनर्जी ने बीजेपी पर उनकी बेइज्जती किए जाने का आरोप लगाया. टीएमसी नेता ने वाराणसी की जनता से बीजेपी को बेइज्जती का जवाब देने के लिए अखिलेश यादव को जिताने की अपील की.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button