बड़ी खबर

मोदी के नेतृत्व में केंद्र ने आठ सालों में न्यू इंडिया की संकल्पना को किया साकार : राधा मोहन

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने पिछले आठ सालों में न्यू इंडिया की संकल्पना को साकार किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के परिवर्तनकारी नेतृत्व में ‘‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत‘‘ के दृष्टिकोण को साकार करने की आकांक्षा को प्रभावी और सुनियोजित तरीके से पूरा किया गया है।

राधा मोहन ने कहा कि 2014 का चुनावी जनादेश यूपीए सरकार के पॉलिसी, पैरालिसिस, भ्रष्टाचार और जबरदस्त वंशवादी राजनीति पर जनता के द्वारा कांग्रेस गठबंधन को दिया गया जवाब था। उन्होंने कहा कि 135 करोड़ भारतीयों के सामर्थ्य और कौशल से संचालित और ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास‘ के मंत्र पर चलने वाली मोदी सरकार ने गरीबी दूर करने और देश को समृद्ध बनाने के उद्देश्य से कई कार्ययोजनाओं को धरातल पर सफलतापूर्वक उतारा है।

श्री सिंह ने कहा कि हमें राष्ट्र निर्माण के प्रति प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिबद्धता पर गर्व महसूस होता है। जब हम भारतीय के जीवन को बदलते हुए देखते हैं, तो हमें खुशी होती है कि हमारी सरकार हमारे राष्ट्र को सशक्त बना रही है और समृद्धि की नई ऊंचाईयों की ओर ले जा रही है। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश मे एक नई राजनीति की शुरूआत हुई है जिसने आम नागरिकों की भावनाओं को समेट लिया, हमारी सरकार ने वीआईपी और बिचौलिया कल्चर को पूरी तरह समाप्त किया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने आठ साल के कार्यकाल में जन से लेकर धन तक से जुडे़ सबसे ज्यादा बडे़ फैसले लिए। गरीब को पक्की छत, शौचालय, बिजली का कनेक्शन, मुफ्त राशन, स्वास्थ्य रक्षा के लिए आयुष्मान भारत का कवच, जन-धन योजना, उज्ज्वला योजना या किसान सम्मान निधि जैसी योजनाओं ने गरीबों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने का काम किया है।

उन्हें स्वाभिमान और सम्मान से जीवन यापन का अवसर मोदी सरकार ने ही दिया है। चाहे योग को दुनियाभर में नई पहचान दिलानी हो या कारोना संकट में दुनिया के गरीब देशो की मदद करनी हो, हर मोर्चे पर मोदी ने भारत की वैश्विक छवि को मजबूत करने की कोशिश की है।

प्रदेश प्रभारी ने मोदी के नेतृत्व में देश मे हुए ऐतिहासिक फैसलों को गिनाते हुए कहा कि नोटबंदी के फैसले का असर हुआ कि 2020 के चीन के 25.4 अरब की तुलना में भारत ने 25.5 अरब ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर पीछे छोडा़ और अमेरिका को भी पछाडा़ जबकि पाक पर सर्जिकल स्ट्राइक कर विश्व को भारत की शक्ति का एहसास कराया।

उन्होंने कहा कि जीएसटी लागू कर एक देश एक टैक्स की नीति जिसका असर रहा कि जीएसटी कलेक्शन एक लाख करोड़ के पार होकर नित नए रिकार्ड बना रहा है। उन्होंने कहा कि तीन तलाक की प्रथा खत्म करने का असर रहा कि तलाक के 80 प्रतिशत मामले घटे। कानून लागू होने से पहले यूपी में 63 हजार केस थे। कानून बनने के बाद सिर्फ 221 केस ही आए। जबकि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35 ए हटाकर राज्य को मिलें सभी विशेषाधिकार खत्म करना और सीएए लागू करने व सरकारी बैकों के विलय सहित जनहित के कई अन्य ऐतिहासिक निर्णय इन आठ वर्षों में लिए गए।

Yuva Media

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button