राष्ट्र-राज्य

नए साल के जश्न के बीच शिमला के रिज मैदान में ब्लॉस्ट की धमकी, पुलिस ने ओमिक्रॉन का हवाला देकर खाली कराया

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) के रिज मैदान (Ridge Ground) में शुक्रवार शाम से चल रहे नए साल के जश्न को अचानक पुलिस ने बंद करा दिया. क्योंकि रिज मैदान को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. इसके बाद पुलिस ने एहतियातन तौर पर पर्यटकों से भरे रिज मैदान को खाली कराया. इस दौरान पर्यटकों को ओमिक्रॉन का हवाला देकर मैदान से वापस भेजा गया. जबकि पुलिस के मुताबिक वजह कुछ और है, बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद से शिमला में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई थी.

दरअसल, राजधानी शिमला के रिज मैदान में शुक्रवार शाम से नए साल का जश्न चल रहा था. ऐसे में हजारों की संख्या में पर्यटक मैदान में जुटे थेय इसी दौरान पाकिस्तान से मिली आतंकी धमकी के बाद एहतियातन तौर पर चल रहे जश्न को रोक दिया गया और पुलिस ने मैदान खाली करा दिया. बताया जा रहा है कि बम प्लांट करने की जिम्मेदारी कश्मीरी मूल के एक व्यक्ति को दी गई थी. वहीं, पुलिस को लॉ एंड आर्डर बनाए रखने के लिए एहतियातन तौर पर होटलों, गुरुद्वारों, मस्जिदों, मंदिरों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों, अस्पतालों आदि की लगातार जाँच करने का निर्देश दिए गए है.

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बहाने कराया गया मैदान खाली

बता दें कि नए साल का जश्‍न मनाने के लिए राजधानी शिमला के रिज पर पहुंचें हजारों सैलानियों की भीड़ को शाम साढ़े सात बजे के करीब पुलिस ने अचानक हटाना शुरू कर दिया. साथ ही रिज से लेकर माल रोड तक के इलाके को अचानक खाली करवा दिया. जिसके बाद सैलानियों व स्‍थानीय लोगों में हड़कंप मच गया. हालांकि इस दौरान रिज पर डीसी शिमला, एसडीएम शिमला शहरी और कई आला पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे.

रिज मैदान को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

वहीं, स्थानीय जिला प्रशासन की ओर से होटल मालिकों से कहा गया कि यदि कोई संदिग्ध शख्स दिखे तो पुलिस व प्रशासन को तुरंत जानकारी दें. वहीं, एसपी शिमला ने कहा कि रिज व माल रोड को इसलिए खाली कराया गया है क्योंकि रिज मैदान पर बहुत ज्‍यादा भीड़ हो गई थी. ऐसे में यह कदम उठाया गया. इस दौरान शिमला पुलिस के मुताबिक इनपुट मिला है कि पाकिस्तान का एक संदिग्ध शिमला के रिज मैदान पर नए साल के जश्न के दौरान बम धमाके की योजना बना रहा है. जिसके बाद पुलिस ने एहतियातन तौर पर रिज मैदान को खाली करवाया और शहर में चौकसी बढ़ा दी.

रिज मैदान और मॉल रोड पर अब सन्नाटा

गौरतलब है कि शाम साढ़े सात बजे पुलिस से रिज मैदान खाली करवाना शुरू किया. जैसे ही भीड़ थोड़ी कम हुई रिज मैदान पर पुलिस कमांडो और डॉग स्क्वायड रिज पर पहुंच गए. इसके बाद डॉग स्क्वायड ने एक-एक कोने को खंगालना शुरू कर दिया. शहर में पुलिस की गश्त भी बढ़ा दी गई और शहर के हर कोने में पुलिस का भारी अमला आने जाने वाहनों की तलाशी करते हुए नजर आ रहे है.

Yuva Media

Related Articles

Back to top button