बड़ी खबरराष्ट्र-राज्य

पूर्व मंत्री बाबुल सुप्रियो, उनकी पत्नी और पिता हुए कोरोना संक्रमित, Cocktail jab की कीमत पर जताई चिंता

पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और वर्तमान में टीएमसी के नेता बाबुल सुप्रियो अपनी पत्नी और पिता के साथ कोरोना संक्रमित हो गये हैं. बाबुल सुप्रियो ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. इसके साथ ही कोरोना मरीज की इलाज में इस्तेमाल होने वाले Cocktail jab की कीमत पर चिंता जताते हुए केंद्र सरकार से इस पर विचार करने का आग्रह किया है. इसके साथ ही यह सवाल किया कि आर्थिक रूप से कमजोर लोग कैसे इसकी कीमत वहन कर पाएंगे. इसकी बाजार में कीमत 61,000 रुपए हैं.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से फैल रहे हैं. पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 6,078 नए मामले सामने आए हैं. सोमवार को 31,030 कोरोना की जांचे की गई, जिसमें 6 हजार से ज्यादा नए पॉजिटिव केस निकले. अब राज्य में एक्टिव केस की कुल संख्या बढ़कर 20189 हो गई है. इसी के साथ डिस्चार्ज दर 97.58% दर्ज की गई है, जबकि मृत्यु दर 1.20% दर्ज हुई है. वहीं, पॉजिटिविटी दर 19.59% दर्ज हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक 14,99,077 कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं.

कॉकटेल जैब की कीमत पर जताई चिंता

बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट किया, “मैं, मेरी पत्नी, पिताजी, कई कर्मचारी, सभी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, लेकिन मेरी चिंता कॉकटेल जैब की अत्यधिक कीमत 61000 / – है जिसे गंभीर रूप से बीमार COVID19 रोगियों को एसओएस के रूप में दिए जाने की आवश्यकता है. मेरे पिता जो 84 वर्ष के हैं, की जरूरत है, मैं इसे मौके पर ही खरीदना चाहता हूं. आर्थिक रूप से कमजोर इसे कैसे वहन कर सकता है? ”

अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के किया ट्वीट टैग

उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीय के ट्वीट टैग करते हुए लिखा है कि चूंकि पूरी तरह से टीका लगाए गए लोग भी ताजा संक्रमण के मामले हो रहे हैं. इसलिए सरकार को चल रहे टीकाकरण अभियान के साथ-साथ सरकारी अस्पतालों में भी इस जैब को उपलब्ध कराने के लिए तेजी से कार्य करना चाहिए. टीकाकरण जरूरी है लेकिन कॉकटेल समय की जरूरत है.  बता दें कि बाबुल सुप्रियो आसनसोल से बीजेपी के सांसद थे, लेकिन विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी से नाता तोड़ कर टीएमसी में शामिल हो गये हैं और लगातार बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button